Weather Report : दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई शहरों में छाया रहा घना कोहरा...

Weather Report : उत्तर भारत समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पंजाब, हरियाणा, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहा.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update : दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिसे लोग बेहद परेशान हैं. उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का असर बढ़ गया है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बिहार में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से में बर्फीली ठंड भी महूसस की गई. आने वाले दिनों में सर्दी का असर और बढ़ सकता है.

इन शहरों में कोहरे का कहर 

दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ हरियाणा, पंजाब, आगरा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, बुलंदशहर, इन जगहों पर घना कोहरा होने के आसार हैं. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक घने कोहरे का असर रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार पिछले कुछ दिनों से घने कोहरे की वजह से ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हो रही है. वहीं उड़ानों पर भी ठंड का असर देखने को मिला है. आईएमडी ने कहा कि अभी कम से कम 2 से 3 दिन घना कोहरा और भीषण ठंड की स्थिति बनी रहेगी. वहीं 3 फरवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है और ठंड बढ़ सकती है.

इन शहरों में ठंड से राहत की उम्मीद  

वहीं, उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर अभी जारी रहेगा. कुछ दिनों में पारा और गिर सकता है, उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में रविवार 28 जनवरी को कड़ाके की ठंड से राहत की उम्मीद बनीं थी. शुक्रवार और शनिवार को धूप निकलने से ठंड कम होने का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन अचानक मौसम बदला. उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान 6-9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. जो कि सामान्य से 3-6 डिग्री तक कम रहा.

कोल्ड डे का अलर्ट

मैदानी इलाकों से लेकर देश के कई हिस्सों में पहाड़ों तक इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. अगले कई दिनों के दौरान उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा और उसके बाद इसमें सुधार होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि 31 जनवरी से दो फरवरी तक उत्तराखंड में हल्की या मध्यम छिटपुट बारिश या बर्फबारी और पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.