सपा ने यूपी में जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, चाचा शिवपाल को इस सीट से दिया टिकट

SP Candidate Third  List: सपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है. जिसमें पांच नेताओं के नाम शामिल हैं. पार्टी ने अपनी इस सूची में सीनियर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव को बदायूं सीट से टिकट दिया हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सपा ने यूपी में जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट
  • चाचा शिवपाल को इस सीट से दिया टिकट

SP Candidate Third  List: देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. ऐसे में कई पार्टियों ने चुनाव के लिए अपने नेताओं को उम्मीदवार के रूप में उतारना शुरू कर दिया. इस बीच अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है.  जिसमें पांच नेताओं के नाम शामिल हैं.  पार्टी ने अपनी इस सूची में सीनियर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव को बदायूं सीट से टिकट दिया हैं.  

बदायूं से चाचा शिवपाल को मैदान में क्यों उतारा?

समाजवादी पार्टी ने बदायूं सीट  चाचा शिवपाल सिंह को टिकट दिया. इस सीट से धर्मेंद्र यादव दो बार सांसद रह चुके हैं. बता दें, कि पिछले चुनाव में वो संघमित्रा मौर्य से हार गए थे. धर्मेंद्र यादव को इस बार यहां से टिकट नहीं दिया गया है. सपा के इस निर्णय को स्वामी प्रसाद मौर्य की घेराबंदी के तौर पर भी देख जा रहा है. संघमित्रा मौर्य बदायूं में डटी हुई हैं, वो इस सीट पर दुबारा जीत हासिल करने के लिए पूरी तैयारी में है. हालांकि  बीजेपी ने अभी तक उनके नाम की घोषणा नहीं की है. 

तीसरी लिस्ट में किन नेताओं के नाम शामिल?

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में  कैराना से इकरा हसन, बदायूं से शिवपाल सिंह यादव, बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेन्द्र सिंह पटेल को टिकट दिया है. 

सपा ने अब तक उतारे 32  उम्मीदवार 

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में 30 जनवरी को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. उस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम थे. पहली लिस्ट में पार्टी ने डिंपल यादव को मैनपुरी सीट से, शफीकुर रहमान बर्क को संभल और रविदास महरोत्रा को लखनऊ सीट से टिकट दिया था. वहीं दूसरी लिस्ट कल यानि 19 फरवरी को जारी की थी, जिसमें सपा के 11 नेताओं को उम्मीदवार घोषित किया गया था. आज जारी तीसरी लिस्ट में 5 नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. अब तक उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में 32 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जा चुका है.