करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, हरियाणा, राजस्थान में 31 जगहों पर की छापेमारी

Sukhdev Singh Gogamedi Murder case: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में एनआईए ने बुधवार को हरियाणा और राजस्थान के 31 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने इस मामले को दर्ज किया था.

Date Updated
फॉलो करें:

NIA Raids In Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार, (3 जनवरी) को हरियाणा और राजस्थान के 31 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने इस मामले को दर्ज किया था, उससे जुड़े संदिग्धों के ठिकानों पर अभी भी छापेमारी जारी है. एनआईए की कई टीमों ने राज्य पुलिस बलों के साथ मिलकर ये कार्रवाई की है.

हत्या में हाई-प्रोफाइल गैंगस्टरों की संलिप्तता को देखते हुए एनआईए ने राजस्थान पुलिस से मामला अपने हाथ में लेने के कुछ दिनों बाद यह कदम उठाया है. करणी सेना प्रमुख की 5 दिसंबर को राजस्थान के जयपुर में उनके आवास पर तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के तुरंत बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

वसूली के विवाद में हत्या की आशंका 

गौरतलब है कि करणी सेना प्रमुख की हत्या में शामिल दोनों शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को 9 दिसंबर को चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने पुलिस को बताया कि गोदारा ने ही हत्या की सुपारी दी थी. प्राथमिक जांच में यह भी पता चला कि फरार होने के दौरान शूटर गोदारा के करीबी वीरेंद्र चैहान और दानाराम के संपर्क में थे. कुछ व्यवसायियों से फिरौती वसूलने को लेकर गोदारा और गोगामेड़ी के बीच विवाद था और अधिकारियों को संदेह है कि इसी वजह से हत्या हुई होगी.

फायरिंग में तीसरे शूटर की हुई थी मौत

मामले के सिलसिले में एक अन्य महिला को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर अपने पति के साथ हथियार उपलब्ध कराए और उनके रहने की व्यवस्था की. फायरिंग के दौरान तीसरे शूटर की मौत हो गई. गोगामेड़ी की हत्या सीसीटीवी में कैद हो गई और फुटेज में दो लोगों को करणी सेना प्रमुख पर कई गोलियां चलाते हुए देखा गया, जबकि एक अन्य व्यक्ति दरवाजे पर खड़ा था. 

गोली लगने से घायल गोगामेड़ी को फर्श पर गिरते हुए देखा गया और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना में घायल गोगामेड़ी के सुरक्षाकर्मी की भी बाद में मौत हो गई.