Udhayanidhi Stalin: प्रधानमंत्री मोदी से मिले तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन, जानें क्या हुई बात?

Udhayanidhi Stalin Meets PM Modi: दिल्ली दौरे पर आए तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. इसके बाद वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मिले.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • प्रधानमंत्री से मिलकर स्टालिन से तमिलनाडु के विकास पर की चर्चा
  • प्रधानमंत्री ने जल्द ही जरूरी कदम उठाने को लेकर दिये आश्वासन

Udhayanidhi Stalin Meets PM Modi: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे नेताओं का दिल्ली आना-जाना शुरू हो रहा है. इसी बीच 4 जनवरी को दिल्ली दौरे पर आयें तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री से मिलने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरे भी शेयर की. 

पीएम मोदी को किया आमंत्रित 

दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री को इस महीने के अंत में चेन्नई में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया. इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर देते हुए लिखा कि "चेन्नई में 19 जनवरी को होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित कर खुशी हुई". 

राहुल गांधी को कहा 'भाई' सोनिया गांधी का पूछा हाल

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद उदयनिधि स्टालिन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. उन्होंने राहुल गांधी से अपनी मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए राहुल गांधी को भाई कह कर संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने उनकी  मां सोनिया गांधी के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली.

उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि उन्हें कांग्रेस नेता भाई राहुल गांधी से मिल कर खुशी हुई. उन्होंने इस दौरान राष्ट्र के धर्मनिरपेक्ष लोकाचार की रक्षा में विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्रगति पर चर्चा की. इसके साथ ही राहुल गांधी ने हाल ही में तमिलनाडु में आए बाढ़ के प्रति अपनी चिंता भी व्यक्त की. 

पीएम मोदी से किन मुद्दों पर हुई बात 

अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर प्रधानमंत्री के साथ अपनी तस्वीरे साझा करते हुए स्टालिन ने लिखा कि "तमिलनाडु सरकार की ओर से, मैंने हमारे माननीय मुख्यमंत्री के अनुरोध के अनुसार तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में व्यापक राहत, बहाली और पुनर्वास कार्य करने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत कोष को तत्काल जारी करने के लिए प्रधान मंत्री से अनुरोध किया". इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि प्रधानमंत्री ने जल्द ही आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है. 

तमिलनाडु में खेल के विकास पर चर्चा

उदयनिधि स्टालिन ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से तमिलनाडु के सार्वजनिक महत्व के विभिन्न विषयों खास कर खेलों के विकास पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को एक कॉफी टेबल बुक भी भेंट की. उन्होंने लिखा कि "पीएम के साथ तमिलनाडु के सार्वजनिक महत्व के विभिन्न विषयों विशेषकर तमिलनाडु में खेलों के बहुमुखी विकास पर भी चर्चा की. बैठक के दौरान, मैंने पीएम को सीएम ट्रॉफी गेम्स 2023 और तमिलनाडु द्वारा आयोजित एशियाई पुरुष हॉकी चैंपियनशिप के सफल आयोजन को दर्शाने वाली एक कॉफी टेबल बुक भी भेंट की". 

तमिलनाडु में 19 से 31 जनवरी 2024 तक आयोजित होगा खेलो इंडिया यूथ गेम

तमिलनाडु में 19 से 31 जनवरी 2024 तक आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है. इस साल इसका छठा आयोजन तमिलनाडु के  चेन्नई, त्रिची, मदुरई और कोयम्‍बटूर में किया जाएगा. इस बार इस आयोजन में  5500 से अधिक खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं.

इसके साथ ही पहली बार स्‍क्‍वॉश को इन खेलों में शामिल किया जाएगा. तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने इस बारे में कहा  कि "खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 खेल के क्षेत्र में तमिलनाडु की गहरी आयोजन क्षमता और शानदार इतिहास को प्रदर्शित करने का एक और आशाजनक अवसर होगा".