Congress : आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल में प्रवेश करेगी, ममता ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

Bharat Jodo Nyay Yatra : आज कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में प्रवेश करेगी. इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के मैदान में अकेले उतरने का बड़ा ऐलान किया था.

Date Updated
फॉलो करें:

Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में अब सियासी हलचल दिखाई देने लगी है. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर पश्चिम बंगाल में प्रवेश करेंगे. वहीं, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने से पहले सीएम ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

बीते बुधवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन 'INDIA' को बड़ा झटका दिया. सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसी तरह की घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान ने भी की है. 

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

बता दें, ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, मैंने जो भी सुझाव दिए, वह सभी नकार दिए गए. ममता ने कहा इन सबके बाद हमने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया. ममता ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि वह पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं, इसकी जानकारी शिष्टाचार के नाते भी उनको नहीं दी गई. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि किसी इन सबको लेकर हमसे किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं की गई. ये पूरी तरह गलत है.

'INDIA' अलायंस को लेकर ममता का बयान 

INDIA अलायंस को लेकर ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हमने पहले ही कह रखा है कि कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़े और क्षेत्रीय दलों को अपने क्षेत्र में बीजेपी से मुकाबला करने दिया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्रीय दल एक साथ रहेंगे लेकिन साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि अगर वह हस्तक्षेप करेंगे तो हमें फिर से विचार करना होगा. उन्होंने गठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस के करने को लेकर भी सवाल उठाए. 

ममता के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

वहीं, ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के बिना विपक्षी गठबंधन 'भारत' की कल्पना नहीं की जा सकती.'

सीटों को लेकर फंसा मामला 

बता दें टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंस गया है. टीएमसी ने साफ किया था कि वह कांग्रेस को दो सीटें देगी. 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए टीएमसी ने ये फैसला लिया था. बता दें, कांग्रेस को 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 में से दो सीटों पर जीत हासिल की थी.