I.N.D.I.A Seat Sharing: कांग्रेस को बंगाल के बाद अब पंजाब से भी झटका, अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी 'आप'

I.N.D.I.A Seat Sharing: वहीं दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को लेकर बात करें तो आम आदमी अभी भी तैयार है. बता दें, कि अभी तक दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों को लेकर फॉर्मूला तैयार नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति और आप नेताओं के बीच सीट बटवारें को लेकर बैठक हो चुकी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस को बंगाल के बाद अब पंजाब से भी झटका
  • अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी 'आप'

I.N.D.I.A Seat Sharing: कांग्रेस को पश्चिम बंगाल से तृण मूल कांग्रेस (टीएमसी) से  झटका मिलने के बाद अब उसके लिए पंजाब से भी बुरी खबर सामने आई है. बता दें कि आम आदमी पार्टी सरकार ने आज (24 जनवरी ) साफ कर दिया की वह पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी.  

पंजाब के मुख्य मंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में हमारा कांग्रेस  से हमारा कुछ लेना- देना नहीं है. उन्होंने कहा, "आम आदमी पार्टी" ने पंजाब में 13 लोकसभा सीट के लिए लगभग 40 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किए हैं. पार्टी 13 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के लिए सर्वे करवा रही है. " 

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोकसभा सीटों को 14 भी कर सकती है, क्योंकि 1 सीट चंडीगढ़ की भी है. 

दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच होगा गठबंधन?

दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को लेकर बात करें तो आम आदमी अभी भी तैयार है. बता दें, कि अभी तक दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों को लेकर फॉर्मूला तैयार नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति और आप नेताओं के बीच सीट बटवारें को लेकर बैठक हो चुकी है. इस दौरान दोनों दलों ने भाजपा के खिलाफ एकजुटता की बात को दोहराया था. 

ममता बनर्जी ने भी दिया झटका 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज (24 जनवरी) बड़ा एलान करते हुए अलग चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि टीएमसी लोकसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी. ममता के इस एलान के साथ ही विपक्षी इंडिया गठबंधन की तस्वीर और भविष्य पर संकट के बादल गहरे हो गए हैं.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, मैंने जो भी सुझाव दिए, वह सभी नकार दिए गए. ममता ने कहा इन सबके बाद हमने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया. ममता ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि वह पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं, इसकी जानकारी शिष्टाचार के नाते भी उनको नहीं दी गई. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि किसी इन सबको लेकर हमसे किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं की गई. ये पूरी तरह गलत है.