Punjab Government:भगवंत मान ने राजा वडिंग और बिक्रम मजीठिया को दिया ओपन चैलेंज, बस 45 फीसदी पेपर क्लियर दें…

Punjab Government: आज पंजाब सीएम भगवंत मान 560 सब इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र बांटे. इस दौरान सीएम मान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, पंजाब के युवाओं ने अपनी कलम से अपनी किस्मत को लिखी है. उन्होंने कहा कि, आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि आज से पहले ऐसा दिन नहीं […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Government: आज पंजाब सीएम भगवंत मान 560 सब इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र बांटे. इस दौरान सीएम मान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, पंजाब के युवाओं ने अपनी कलम से अपनी किस्मत को लिखी है. उन्होंने कहा कि, आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि आज से पहले ऐसा दिन नहीं आया कि बिना सिफारिश बिना पैसे के किसी को रखा गया है. इस बार मेरिट के आधार पर भर्ती की गई है.

सीएम मान ने कहा कि, युवाओं ने अपनी कलम से अपनी किस्मत लिखी है. उन्होंने आगे कहा कि, पहले ये होता था कि, उसका चाचा मंत्री को जानता है उसका महामंत्री को जानता है ये सब अब बंद हो गया है अब सब कुछ पारदर्शिता के साथ होता है. सीएम मान ने कार्यक्रम के दौरान पंजाब कांग्रेस के प्रमुख राजा वडिंग और अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया पर भी निशाना साधा.

मुझे एओसी की जरूरत नहीं- सीएम मान

सीएम मान ने विपक्ष हरियाणा के लोगों को नौकरी पर रखने के आरोपों पर कहा कि, पेपर कोई भी दे सकता है लेकिन नियम के अनुसार उनको पंजाबी विषय का पेपर क्लियर करना होगा. सीएम मान ने कहा कि, अगर कोई युवा कनाडा पुलिस में भर्ती होता है तो बहुत खुशी मनाई जाती है लेकिन राजस्थान या हरियाणा का कोई युवा पेपर क्लियर करके पंजाब पुलिस में भर्ती हो जाते हैं तो इसमें गलत क्या है. उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि, जो सवाल उठाते हैं मैं उनको कहना चाहता हूं कि, पंजाब और पंजाबियत को कितना प्यार करता हूं. पंजाब की मिट्टी से मैं कितना प्यार करता हूं. मुझे किसी ऐरे-गैरे-नत्थू खैरे से एनओसी लेने की कोई जरूरत नहीं है.

बस 45 प्रतिशत पेपर क्लियर कर दें- सीएम मान

सीएम मान ने आगे कहा कि, पंजाब के लिए क्या करना है मेरे सपनों में भी पंजाब है और जागते हुए पंजाब है. पंजाब को एक नंबर बनाने का सपना मुझे सोने नहीं देती है. सीएम मान ने  संबोधन के दौरान  राजा वडिंग और बिक्रम मजीठिया को ओपन चैलेंज देते हुए कहा कि, मैं शर्त लगाकर कहता हूं और एक महीने का समय भी देता हूं कि पंजाबी का पेपर 50 प्रतिशत छोड़कर 45 प्रतिशत ले क्लियर कर दिखा दे तो मैं जाऊंगा.