Punjab: अमेरिकाज गॉट टैलेंट में भाग ले चुके 'दुनिया के सबसे लंबे सिख' जगदीप सिंह को पुलिस ने हेरोइन के साथ किया गिरफ्तार

Punjab: अमेरिकी टैलेंट रीऐलिटी शो अमेरिकाज गॉट टैलेंट में कई बार भाग ले चुके और दुनिया के सबसे लंबे सिख व्यक्ति के रूप में जाने जाने वाले जगदीप सिंह को पुलिस ने हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दुनिया के सबसे पुलिस वाले के रूप में है पहचान
  • द ग्रेट खली से पाँच फिट ज्यादा है जगदीप सिंह की लंबाई

Punjab: पंजाब पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आ रही है. पंजाब सरकार के निर्देश के बाद पुलिस नशा तस्करों पर नकेल कस रही है. इसी दौरान पंजाब पुलिस ने अमेरिकी टीवी शो अमेरिकाज गॉट टैलेंट के पूर्व प्रतिभागी जगदीप सिंह सहित तीन लोगों को  500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ये हेरोइन तरनतारन जिले में जगदीप सिंह के यूटिलिटी व्हीकल (SUV) से बरामद की गई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जगदीप उर्फ दीप सिंह और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया .

नशा तस्करों पर पुलिस का कहर 

पंजाब में नशा तस्करों पर पुलिस का कहर जारी है. इससे पहले पुलिस ने भवानीगढ़ से भी नशा तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था.  गिरफ्तार हुए इन आरोपियों के पास से 970 नशे की गोलियां बरामद की गई है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, तस्करों को पकड़ने के लिए भवानीगढ़ के गांव रामपुरा में पुलिस की तरफ से नाकेबंदी की गई थी.

इस दौरान पुलिस को मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति आता दिखाई दिया लेकिन वो पुलिस को देखकर बाइक वापस मोड़कर जाने लगा तो उसके हाथ से नशीली गोलियों का लिफाफा गिर गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो ये नशीली गोलियां गांव सूजा से लेकर आया है. इसके साथ ही पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.

कौन है जगदीप सिंह 

अमृतसर का रहने वाला जगदीप सिंह पंजाब पुलिस का पूर्व सिपाही है. जगदीप सिंह को दुनिया के सबसे लंबे  सिख व्यक्ति के तौर पर पहचान मिली है. उसकी लंबाई सात फुट छह इंच है. द ग्रेट खली से पांच इंच लंबा जगदीप सिंह 19 नंबर का जूता पहनता था.

इसके साथ ही वो अमेरिकी टैलेंट रीऐलिटी शो 'अमेरिकाज गॉट टैलेंट' में कई बार भाग ले चुका है. जानकारी के अनुसार, वो बीर खालसा समूह का हिस्सा रह चुका. ये समूह अपने हैरान कर देने वाले करतब और पारंपरिक सिख मार्शल आर्ट 'गतका' का प्रदर्शन करता है. बीर खालसा ग्रुप ने 'ऑस्ट्रेलियाज गॉट टैलेंट' में भी हिस्सा लिया था.

कुछ ही दिनों में अमेरिका जाने वाला था जगदीप सिंह 

अपनी कद की वजह से चर्चा में रहने वाला जगदीप सिंह कुछ ही दिनों में अमेरिका जाने वाला था. वो अपनी गाड़ी पर पंजाब पुलिस का स्टिकर लगा के घूमता था. इसी दौरान स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी हेरोइन तस्करी करता है. इसी गुप्त सूचना के आधार पर सेल ने तरनतारन में उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस रिमांड पर भेजा गया 

पुलिस के अनुसार, पंजाब पुलिस से समय से पहले सेवनिवृत्ती लेने वाले जगदीप सिंह के साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल पूरे गिरोह की जांच की जाएगी. पुलिस ने बताया कि गिरफ़्तारी के बाद गदीप सिंह को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.