IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. वहीं भारत के खिलाड़ी पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ जीता टॉस
  • पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

IND VS AUS: वर्ल्ड कप 2023 का आज आखिरी और फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा  है. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. वहीं भारत के खिलाड़ी पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेंगे. वहीं इस मैच में जीतने वाली टीम विश्व कप की ट्रॉफी को अपने घर ले जाएगी. 

वर्ल्ड कप के लीग मैच में हार गई थी ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच इस विश्व कप में एक लीग मैच भी खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें सिर्फ 199 रनों पर ऑल आउट कर दिया था. वहीं इस मैच के दौरान उसके ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी गेंदबाजी से भारत को शुरुआत में परेशान किया था. इस मैच में भारत ने सिर्फ 2 रनों पर अपने 3 विकेट खो दिए थे. लेकिन उसके बाद विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ एक शानदार साझेदारी की और टीम इंडिया को आसानी से जीत के मुकाम पर पहुंचा दिया. 

इसलिए एक कारण यह है भी है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि, इस मैदान की पिच को दोनों कप्तानों ने ड्राय बताया है. ऐसे में देखना होगा कि टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए कितने रनों का स्कोर खड़ा कर पाती है. 
 

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया 

 ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जाम्पा, जोश हेज़लवुड