IND vs ENG:भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट सीरीज का मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाना है. अपने पहले मैच के दौरान दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान
  • इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

IND vs ENG 1st Test:  भारत और  इंग्लैंड  के बीच 5 टेस्ट सीरीज का मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाना है. अपने पहले मैच के दौरान दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस बीच  इंग्लैंड  ने मुकाबले से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है. इस दौरान टीम में एक युवा खिलाड़ी को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मैच में (डेब्यू) खेलने का मौका मिला है, जबकि जेम्स एंडरसन बाहर हो गए हैं.

बता दें, कि इंग्लैंड ने अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम में सीनियर और अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को मौका नहीं दिया है. वहीं पिच को देखते हुए टीम में 2 स्पिनर्स को शामिल किया गया है. इसके अलावा हैरी ब्रूक की जगह बेन फॉक्स को टीम का हिस्सा बनाया गया है. 

अगर हम इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो जैक क्रॉली और बेन डकेट पारी की शुरुआत करेंगे. इसके बाद ओली पोप और फिर सीनियर बल्लेबाज जो रूट खेलते नजर आएंगे. वहीं इस दौरान 5 वें नंबर पर जॉनी बेयरस्टो खेलते दिखाई देंगे. लेकिन उनके ऊपर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं होगी. 

ऐसे में वह बतौर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. छठे नंबर पर टीम के  कप्तान बने स्टोक्स दिखाई देंगे. वह इस सीरीज के दौरान 6 नंबर पर ही खेलते नजर आ सकते हैं. इसके  बाद विकेटकीपर बेन फॉक्स खेलते दिखाई देंगे. इस तरह इंग्लैंड की टीम अपने पहले मैच में 7 बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरेगी. 

टीम में शामिल हुए 3 स्पिनर्स 

हैदराबाद में खेले जाने वाले इस पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने अपनी  प्लेइंग 11 में तीन स्पिनर्स को मौका दिया है. इसमें लेग स्पिनर रेहान अहमद, लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर जैक लीच के साथ युवा टॉम टॉम हार्टले हैं. टॉम हार्टले इस मैच से पहली बार अपना डेब्यू करेंगे. सोचने की बात यह है कि इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज के तौर पर केवल मार्क वुड को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया है. वहीं उनके साथ बेन  स्टोक्स दूसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. 

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11:

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जीक लीच और मार्क वुड.