IPL 2024: गौतम गंभीर की घर वापसी, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नई भूमिका में आएंगे नजर

IPL 2024: आईपीएल 2024 को लेकर सभी प्रतिभागी टीमों के बीच हलचल तेज हो गई है. इसी बीच गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी की है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • गौतम गंभीर ने की कोलकता में वापसी
  • केकेआर के लिए नई भूमिका में आएंगे नजर

IPL 2024: आईपीएल 2024 को लेकर सभी प्रतिभागी  टीमों के बीच हलचल तेज हो गई है. इसी बीच गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स  में  वापसी की है. शाहरुख खान ने अपनी टीम केकेआर के लिए गौतम गंभीर को आईपीएल 2024 के लिए अपना मेंटर नियुक्त किया है. बता दें, कि टीम ने अभी तक आईपीएल में सिर्फ 2 ही बार ट्रॉफी जीती है, और दोनों ही बार गौतम गंभीर टीम के कप्तान थे. आईपीएल में गौतम गंभीर की सबसे सफल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ही रही है. उन्होंने इस टीम के लिए कई वर्षों तक कप्तानी की थी, और आईपीएल 2012 और 2014 का खिताब जीतकर केकेआर को दो बार चैंपियन भी बनाया था. 

केकेआर में गौतम गंभीर की वापसी 

 

गौतम, गंभीर ने  आईपीएल 2011 से लेकर 2017 तक कोलकाता के लिए क्रिकेट खेल था, लेकिन आईपीएल 2018 में वह वापस दिल्ली की टीम में आ गए थे, जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से भी सन्यास ले लिया था. 

गंभीर ने टीम में वापसी पर क्‍या कहा?

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर अपनी टीम में वापसी को लेकर कहा कि, इस कदम ने उन्हें भावुक कर दिया क्योंकि वह अपनी पूर्व टीम में वापसी करेंगे. गंभीर ने यह भी कहा कि वह न केवल फ्रेंचाइजी बल्कि 'सिटी ऑफ जॉय' में वापस आ रहे हैं.

गंभीर ने एक विज्ञप्ति के हवाले से कहा, "मैं भावुक इंसान नहीं हूं और कई चीजें मुझे हिला नहीं पाती. मगर यह अलग है। जहां से सब शुरू हुआ, वहां लौट रहा हूं. आज, मेरा गला रुंधा हुआ है और मेरे दिल में आग है क्‍योंकि मैं एक बार फिर पर्पल और गोल्‍ड जर्सी के बारे में सोच रहा हूं. मैं केकेआर ही नहीं बल्कि सिटी ऑफ जॉय में वापसी कर रहा हूं. मैं वापस आ गया हूं. मैं भूखा हूं.  मैं नंबर-23 हूं.  आमी केकेआर.