IND vs ENG: चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, जानिए अब रोहित शर्मा के साथ कौन निभाएगा ये जिम्मेदारी

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में होना है. इस बीच इस मैच को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, टीम टेस्ट मैच से पहले इंडिया में बड़ा बदलाव किया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी को होने वाला है. यह मुकाबला रांची में खेला जाएगा. हालांकि, मैच से पहले बीसीसीआई ने भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया है. दरअसल, टीम के उपकप्तान और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है.

इसके अलावा केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं है इसलिए वह भी टीम से बाहर हो गए हैं. अब सवाल यह है कि, चौथे टेस्ट मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा का डिप्टी कौन होगा.

आपको बता दें कि, बीसीसीआई ने जसप्रीम बुमराह को उनके वर्कलोड को देखते हुए चौथे टेस्ट मैच से आराम कर दिया है. रिपोर्टस की मानें तो अगर टीम इंडिया चौथा टेस्ट भी जीत लेती है तो फिर बुमराह को पांचवें टेस्ट में भी आराम दिया जाएगा. वहीं मुकाबले में अगर रिजल्ट विपरीत रहा तो फिर बुमराह की पांचवे टेस्ट में फिर वापसी हो जाएगी.

अब कौन निभाएगा उपकप्तान की जिम्मेदारी

वैसे तो उपकप्तान की जिम्मेदारी होती है कि, मैदान से बाहर कोच और कप्तान के साथ रणनीति बनाए और मैदान में अगर कप्तान को किसी सलाह या मदद की जरूरत हो उसकी मदद करें. वहीं अगर कप्तान मैदान कुछ देर के लिए मैदान छोड़कर जाता है तो उसकी गैरहाजरी में कप्तानी की जिम्मेदारी उपकप्तान पर होती है. अभी तक जसप्रीत बुमराह रोहित शर्मा की कप्तानी में  कप्तान की भूमिका निभा रहे थे लेकिन अब बीसीसीआई ने टीम से बाहर कर दिया है. इस बीच सवाल ये है कि, अब उनकी जिम्मेदारी कौन निभाएगा?. कहा जा रहा है कि, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभा सकते हैं.

सीरीज में 2-1 से आगे है भारतीय टीम

पांच मैचों की टेस्ट में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर ही है. हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 28 रनों से जीत हासिल की थी. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम और तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बूरी तरह हराया और सीरीज में बढ़त बना ली. वहीं अगर चौथा सीरीज भी टीम इंडिया जीत लेती तो सीरीज रोहित ब्रिगेड के नाम हो जाएगा.