Asia Cup 2023: बारिश के कारण अब रिजर्व डे में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का मैच

Asia Cup 2023: एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारत-पाकिस्तान मुकाबला बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण रविवार को पूरा नहीं हो पाया. अब यह मुकाबला रिजर्व-डे यानी सोमवार को दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा. मैच दोबारा वहीं से शुरू होगा जहां आज रोका गया था. टीम इंडिया खेल रोके जाने तक 24.1 ओवर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia Cup 2023: एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारत-पाकिस्तान मुकाबला बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण रविवार को पूरा नहीं हो पाया. अब यह मुकाबला रिजर्व-डे यानी सोमवार को दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा. मैच दोबारा वहीं से शुरू होगा जहां आज रोका गया था. टीम इंडिया खेल रोके जाने तक 24.1 ओवर में दो विकेट खोकर 147 रन बना चुकी थी और इसी स्कोर से आगे खेलेगी.

बारिश लगातार जारी रहने के कारण आज खेल लगभग 4 घंटे तक रुका रहा. भारत कल अपनी पारी फिर शुरू करेगा. भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी द्वारा शानदार शुरुआत की अब टीम इंडिया 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाकर विराट और केएल राहुल खेल रहें थे. इससे पहले, रोहित और शुभमन ने 121 रन की तूफानी साझेदारी करके पाकिस्तानी गेंदबाजों की हर तरफ धुनाई करते हुए शानदार प्रदर्शन किया.

रोहित (56) शादाब की गेंद पर आसानी से आउट हो गए, जबकि गिल (58) अगले ओवर में आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल एक साथ आए और पारी को स्थिर करने की कोशिश कर रहे थे, तभी बारिश ने खेल में खलल डाल दिया.

टूर्नामेंट में यह दूसरी बार था कि बारिश ने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों से जुड़े मुकाबले में खलल डाला, क्योंकि दोनों टीमें ग्रुप चरण में भी आमने-सामने थीं, जिसमें भारत ने पहली पारी में कुल 266 रन बनाए थे. हालाँकि, इसके बाद बारिश के कारण खेल रद्द हो गया.