IND vs AUS: दूसरे टी20 मैच में भारत की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया

IND vs AUS: इंडियन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान के साथ 235 रन का शानदार लक्ष्य दिया, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं था.

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs AUS: भारतीय और ऑस्ट्रेलिया टीम  के बीच दूसरा टी20 मुकाबला केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम, में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से करारी मात दी. इंडियन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान के साथ 235 रन का शानदार लक्ष्य दिया, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं था. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्क स्टोइनिस ने 45 रनों की पारी खेली, लेकिन फिर भी टीम को जीतने में कामयाबी नहीं मिली. वहीं भारत के लिए रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए. 

मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस दौरान भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने विशाल लक्ष्य रखा. इंडिया के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने सबसे शानदार 58 रनों की पारी खेली. इसके अलावा यशस्वी जयासवाल ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 53 और ईशान किशन ने 52 रन बनाएं. 

भारत के लक्ष्य के सामने धाराशाही ऑस्ट्रेलियाई टीम

236 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टेयसम शुरुआत में ही दम तोड़ती दिखाई दी. टीम ने तीसरे ओवर में 35 रन पर पहला विकेट खो दिया. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मैथ्यू शॉर्ट रवि बिश्नोई ने मैथ्यू शॉर्ट को 19 रन पर आउट कर दिया.  पहले विकेट से ऑस्ट्रेलिया उबर ही रही थी कि पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्हें जोश इंग्लिस (02) के रूप में दूसरा झटका लगा, जिन्होंने पिछले मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी. इन्हें भी रवि बिश्नोई ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

वहीं छठे ओवर में ग्लेन मैक्सवेल 12 रनों के स्कोर पर अक्षर पटेल की गेंदबाजी का शिकार हुए. ऑस्ट्रेलिया का विकेट गंवाने का सिलसिला लगातार जारी रहा,  टीम ने 8वें ओवर में स्टीव स्मिथ (19) के रूप में चौथा विकेट खोया, जिन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट कर  पवेलियन भेजा 

 इसके बाद पांचवें विकेट के लिए मार्कस स्टोइनिस और टीम डेविड ने 38 गेंदों में 81 रनों की शानदार साझेदारी की, वहीं 14वें ओवर में रवि बिश्नोई ने टिम डेविड को आउट कर मैच खत्म करने की दिशा में  बढ़ाया, ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड ने 22 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के जड़ 37 रनों की पारी खेली. 

भारतीय गेंदबाज़ों की तरफ से आउट करने का सिलसिला  यूहीं बरकरार रहा, 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप सिंह ने एडम जम्पा (01) को बोल्ड कर डगआउट तक की दूरी तय करने पर मजबूर किया. इसके बाद आखिरी विकेट बचाते हुए कप्तान मैथ्यू वेड 42 और तनवीर सांघा 2 रनों के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे. 

भारतीय गेंदबाज़ों ने किया शानदार प्रदर्शन 

भारत के लिए रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट झटके. इस दौरान बिश्नोई ने 4 ओवर में 32 और कृष्णा ने 4 ओवर में 41 रन दिए.  इसके अलावा अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट की सफलता मिली.