Afg vs Sl: पुणे में आज भिड़ेंगी अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें, जानिए मैच का अपडेट

Afg vs Sl: वर्ल्ड कप के आज 30 वें मुकाबले में अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम में आपसी भिड़त होगी. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस फील्ड पर अब तक के हुए वनडे मैचों में खूब रनों की बौछार हुई है. आज के होने वाले मुकाबले में पिच बल्लेबाज […]

Date Updated
फॉलो करें:

Afg vs Sl: वर्ल्ड कप के आज 30 वें मुकाबले में अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम में आपसी भिड़त होगी. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस फील्ड पर अब तक के हुए वनडे मैचों में खूब रनों की बौछार हुई है. आज के होने वाले मुकाबले में पिच बल्लेबाज को पूरा समर्थन करती हुई नजर आ रही है.

इस मैदान पर अब तक 8 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें हर बार 300 रन से पार का ही स्कोर खड़ा हुआ है. इस मैदान पर खूब छक्के भी पड़ते हैं. बता दें कि बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी यहां 4 मैचों में 16 छक्के लगा चुके हैं. गेंदबाजी में यहां तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती देखी गई है.

कैसी रहेगी आज की पिच

ये हाई स्कोरिंग ग्राउन्ड है. आज के मुकाबले में भी बल्लेबाज रनों की बौछार करते दिखाई दे सकते हैं. इस पिच पर भले ही तेज गेंदबाजों विकेट लेने में आगे रहते है लेकिन आज यहां स्पिनर्स को भी काफी मदद मिल सकती है. वहीं दोनों ही टीमों के पास अच्छे स्पिनर्स मौजूद हैं. इस मैदान पर टॉस को लेकर कोई खास भूमिका नहीं रही है. क्योंकि अब तक यहां हुए 8 मुकाबलों में पहले या बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अब तक 4-4 मुकाबले जीते हैं. लेकिन आज के मैच में शाम को औस गिरने के अनुमान है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है.

क्या है दोनों टीमों का हाल?

श्रीलंका और अफगानिस्तान टीम की मौजूद स्थिति को लेकर बात करें तो दोनों ही इस वर्ल्ड कप में 5-5 मुकाबले खेल चुकी है और 2-2 मैच जीतकर सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. श्रीलंका ने अपने शुरुआती 3 मैच में हारने के बाद पिछले दो मैचों में नीदरलैंड्स और इंग्लैंड को हराया. वहीं अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर बड़ा मुकाम हासिल किया है. इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.