IND VS AUS: फाइनल मुकाबले के बाद संन्यास लेगा ये भारतीय खिलाड़ी, पहले ही जॉइन कर चुका है दूसरी जॉब

IND VS AUS: आज के इस आखिरी विश्व मैच के बाद एक भारतीय खिलाड़ी सन्यास का एलान कर सकता है. क्योंकि इस बार के टूर्नामेंट में यह खिलाड़ी मूकदर्शक बनकर रहा गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • फाइनल मुकाबले के बाद संन्यास लेगा ये भारतीय खिलाड़ी
  • पहले ही जॉइन कर चुका हैं दूसरी जॉब

IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का आज फाइनल मुकाबला खेला जाना हैं. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे खेला जाएगा. आज के इस आखिरी विश्व मैच के बाद एक भारतीय खिलाड़ी सन्यास का एलान कर सकता है. क्योंकि इस बार के टूर्नामेंट में यह खिलाड़ी मूकदर्शक बनकर रहा गया. जिसके चलते क्रिकेट को अलविदा कर सकता है.

20 नवंबर को सन्यास लेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी 

इस बार के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इतिहास रचने से महज एक कदम दूर है. जीत के साथ वह आईसीसी की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लेगी.  वहीं आपको बात दें कि इस बार के वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका देने योग्य नहीं  समझा. 

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही मैच में खेलने का मौका दिया गया. इस मैच में आश्विन ने फायदेमंद बॉलिंग करते हुए 1 विकेट अपने नाम किया. उसके बाद अश्विन खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आए. जिसके बाद से माना जा रहा है 37 साल के रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट से सन्यास ले सकते हैं  और अपने यूट्यूब चैनल को आगे बढ़ा सकते हैं. 

ऐसा रहा आश्विन का करियर 

बात दें कि स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने साल 2010 में क्रिकेट की दुनिया में अपना कदम रखा था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 मैच से अपने करियर की शुरुआत की. शानदार गेंदबाजी के चलते उनका चयन अगले साल टेस्ट मैच में हुआ.  जहां उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से झंडे गाड़ दिए थे. अश्विन ने अपने करियर के दौरान टीम इंडिया के लिए 94 टेस्ट खेले हैं. जिसमें उन्होंने 489 विकेट को अपने नाम किया है. वहीं वनडे में 156 और टी20 में 72 विकेट चटकाए. वहीं बढ़ती उम्र और खराब फिटनेस के चलते 37 साल के अश्विन विश्व कप के बाद सन्यास लेने के बारे में विचार कर सकते हैं.