Popular Sports Stars: विराट कोहली बने 2023 के सबसे पॉपुलर खिलाड़ी, हॉपर एचक्यू की टॉप लिस्ट में शामिल 

Popular Sports Stars: टॉप पॉपुलर खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली का भी नाम शामिल हो गया है. इस लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी भी हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Popular Sports Stars: भारतीय क्रिकेट के स्टार प्लेयर विराट कोहली वैसे तो लाखो दिलों पर राज करते है. उनकी फैन फॉलोइंग का कोई जवाब नहीं है. इंडिया ही नहीं दुनियाभर में उनके चाहने वाले है. साल 2023  क्रिकेटर विराट कोहली के लिए बेहद खास रहा. वे टीम इंडिया के लिए इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे. वर्ल्ड कप 2023 में विराट का परफॉर्म काफी आच्छा था. कोहली साल 2023 में विश्व में सबसे ज्यादा पॉपुलर रहे टॉप पांच खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. बता दें, इस लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी भी शामिल हैं.

टॉप पांच में शामिल विराट कोहली 

विश्व भर के पॉपुलर खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने वाली हॉपर एचक्यू की टॉप पांच लिस्ट में विराट कोहली का भी नाम शामिल है. इस लिस्ट में कई और दिग्गजों का भी नाम शामिल है. जिसमें पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं. रोनाल्डो इस साल सबसे ज्यादा पॉपुलर खिलाड़ी रहे. वहीं अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी दूसरे नंबर पर रहे. रोनाल्डो और मेसी का परफॉर्मेंस दमदार रहा है. इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम तीसरे नंबर पर हैं. टॉप पांच में कोहली इकलौते क्रिकेटर हैं.

2023 में विराट कोहली सबसे ज्याद रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी है. विराट ने 35 मैचों में 2048 रन बनाए. इस दौरान कोहली ने 8 शतक और 10 अर्धशतक लगाए. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 186 रन रहा. शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर रहे. गिल ने 48 मैचों में 2154 रन बनाए. उन्होंने 7 शतक और 10 अर्धशतक लगाए. न्यूजीलैंड के प्लेयर डेरिल मिशेल तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 50 मैचों में 1988 रन बनाए. मिशेल ने 6 शतक और 9 अर्धशतक लगाए.

कोहली ने 2023 में बनाए सबसे ज्यादा रन

वहीं, विराट कोहली 2023 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे . वर्ल्ड कप में विराट 11 मौचों की सीजिज में 765 रन बनाए थे. इस दौरान 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे. रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर रहे थे. रोहित ने 11 मैचों में 597 रन बनाए थे. रोहित ने एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए थे. क्विंटन डी कॉक तीसरे नंबर पर रहे थे. डी कॉक ने 10 मैचों में 594 रन बनाए थे.