IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच से बाहर हुए विराट कोहली, सामने आई ये वजह?

IND vs ENG:भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के मुकाबले की शुरुआत 25 जनवरी से होगी. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच से बाहर हुए विराट कोहली
  • BCCI ने विराट कोहली के नाम वापस लेने की दी जानकारी

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच  खेले जाने वाले 5 टेस्ट सीरीज से पहले अहम खबर सामने आई है. बता दें कि भारत के शानदार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच से अपना नाम वापस ले लिया है. ऐसा करने के पीछे की वजह निजी बाताई जा रही है. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली के नाम वापस लेने की जानकारी दी है. बीसीसीआई  की तरफ से  विराट कोहली को लेकर एक प्रेस रिलीज जारी की गई है, जिसमें कोहली के नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा किया गया है. इस प्रेस रिलीज में ये भी कहा गया है कि उनके रिप्लेसमेंट का भी जल्द एलान किया जाएगा. 

प्रेस रिलीज में क्या लिखा है?

प्रेस रिलीज के अनुसार विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते बीसीसीआई से  इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली इस टेस्ट सीरीज से नाम वापस लेने की गुजारिश की हैं. इस दौरान विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स से बात की और जोर देकर कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना उनकी पहली प्राथमिकता रही है. कुछ निजी हालात उनकी मौजूदगी और अविभाजित ध्यान का मांग करते हैं.

प्रेस रिलीज में आगे लिखा गया है कि " बीसीसीआई विराट कोहली के फैसले का सम्मान करती है और टीम मैनजमेंट ने शानदार बल्लेबाज का समर्थन किया है और उन्हें सीरीज में बाकी खिलाड़ीयों के शानदार प्रदर्शन करने की काबिलयत पर पूरा विश्वास है. BCCI मीडिया और फ़ैस से इस समय विराट कोहली की निजता का सम्मान करने की गुजारिश करती है और उनके निजी कारणों पर अटकलें लगाने से बचें. आपका फोकस भारतीय टीम को समर्थन करने पर होना चाहिए. 

रिप्लेसमेंट का जल्द किया जाएगा एलान 

बता दें, कि प्रेस रिलीज के अनुसार BCCI जल्द ही कोहली के रिप्लेसमेंट का भी एलान करेगी. दरअसल  इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम  का एलान हो चुका था, जिसमें विराट कोहली का नाम भी शामिल था. लेकिन अब कोहली द्वारा अपना नाम लिए जाने के बाद जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा.

कब शुरू होगी दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के मुकाबले की शुरुआत 25 जनवरी से होगी. पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से 29 जनवरी के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा.  दूसरा टेस्ट मैच 2 से 6  फरवरी के बीच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. वहीं तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में, चौथा टेस्ट मैच  23 से 27 फरवरी के बीच  रांची में और पांचवां टेस्ट मुकाबला  7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा.