World Cup 2023: तय हुई विश्व कप की 10 टीमें, बड़ी टीमों का कटा पत्ता, देखें अपडेटेड लिस्ट

World Cup 2023: भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप की सभी 10 टीमों के नाम सामने आ गए हैं। श्रीलंका और नीदरलैंड ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बता दें कि नीदरलैंड्स इस मेगा टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली 10वीं टीम बनी है। इससे पहले श्रीलंका ने […]

Date Updated
फॉलो करें:

World Cup 2023: भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप की सभी 10 टीमों के नाम सामने आ गए हैं। श्रीलंका और नीदरलैंड ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बता दें कि नीदरलैंड्स इस मेगा टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली 10वीं टीम बनी है। इससे पहले श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था।

विश्व कप में क्वालीफाई करने वाली 10वीं टीम बनी नीदरलैंड –

विश्व कप 2023 की 10 टीमों की सूची नीदरलैंड की जीत के साथ अब पूरी हो चुकी है। नीदरलैंड अकेला एसोसिएट देश है, जिसने विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया है। पहले 8 टीमों ने सीधे विश्व कप में जगह बनाई थी, जिसके बाद दो टीमों को चुनने के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेले गए थे।

11 नवंबर को होगी नीदरलैंड की भारत से भिड़ंत –

विश्व कप क्वालीफायर में 5 एसोसिएट टीम और 5 प्रमुख टीमें उतरी. सबसे पहले श्रीलंका ने विश्व कप के लिए क्वालीफायर से माध्यम से जगह बनाई इसके बाद नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत हासिल करते हुए विश्व कप का टिकट हासिल किया। नीदरलैंड की टीम को आखिरी लीग मुकाबले में 11 नवंबर को भारत से खेलना है. भारतीय टीम को इस टीम से सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज नहीं कर पाई क्वालीफाई –

बता दें कि दो बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज की टीम इतिहास में पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। विश्व मंच पर अपने निराशाजनक प्रदर्शन के लिए टीम को दुनिया भर में अपने प्रशंसकों और क्रिकेटरों से भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीमों की अंतिम सूची –

1- भारत
2- ऑस्ट्रेलिया
3- इंग्लैंड
4- न्यूजीलैंड
5- दक्षिण अफ्रीका
6- पाकिस्तान
7- बांग्लादेश
8- अफगानिस्तान
9- श्रीलंका
10- नीदरलैंड्स