Whatsapp New Feature: Whatsapp ने लांच किया नया फीचर, वॉइस नोट सुनते ही हो जायेगा गायब

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप ने अपने यूज़र्स के प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर लांच किया है. इस नए अपडेट के बाद आपकी आवाज का अब कोई गलत फायदा नहीं उठा पायेगा.

Date Updated
फॉलो करें:

Whatsapp View Once Feature:  व्हाट्सएप ने अपने यूज़र्स की निजता का सम्मान करते हुए और उसकी सुरक्षा को और मजबूत करने लिए एक नया फीचर लांच किया है. इसके तहत "व्यू वन्स" फीचर को वॉइस नोट के लिए भी जारी कर दिया है. जिसका मतलब है कि अब ऑडियो नोट भी आप सिर्फ एक बार सुनने के लिए भेज सकते हैं और उसके बाद वो अपने आप डिलीट हो जायेगा. पहले ये फीचर सिर्फ फोटो और वीडियो भेजने के लिए ही उपलब्ध था. अब इसमें अपडेट करते हुए इसे ऑडियो नोट के लिए भी जारी कर दिया गया है. ऑडियो नोट के व्यू वन्स फॉर्मेट में लांच करने से अब किसी की अभी ऑडियो को कोई तीसरा व्यक्ति आगे फॉरवर्ड करके उसका गलत इस्तेमाल नहीं कर पायेगा. 

2021 में लांच किया था व्यू वन्स फीचर 

व्हाट्सएप ने साल 2021 में व्यू वन्स फीचर को फोटो और वीडियो के लिए लांच किया था. जिसे यूज़र्स ने काफी पसंद किया था. यही वजह है कि कंपनी ने इसके बढ़ते इस्तेमाल और जरुरत को देखते हुए इसे ऑडियो में भी अपडेट कर दिया है. इसके लिए आपको अपने एप को अपडेट करना होगा. इसके बाद जब आप वौइस् नोट रिकॉर्ड करेंगे तो सेंड से पहले आपको व्यू वन्स पर सेट करने का ऑप्शन मिलेगा, ठीक वैसे ही जैसे फोटो और वीडियो में होता है. इससे यूज़र्स की निजी जानकारी और गोपनीय बातों को कोई आगे फॉरवर्ड नहीं कर पायेगा. जो यूज़र्स की निजी सुरक्षा को और ज्यादा सुरक्षित करेगा. 

जल्द ही स्टेटस में लगा पाएंगे HD फोटोज 

यूज़र्स की प्राइवेसी के साथ ही कंपनी यूज़र एक्सपीरियंस को भी और बेहतर बनाने के लिए जल्द ही नए फीचर लाने वाली है. जानकारी के अनुसार, बहुत जल्द ही अब आप व्हाट्सएप में स्टेटस में हाई रेजोल्यूशन वाली फोटो और वीडियो शेयर कर पाएंगे. जिसका मतलब है कि आप फोटो और वीडियो को उसके ओरिजिनल क्वालिटी में ही शेयर कर पाएंगे. अभी स्टेटस पर शेयर करे पर फोटोज की ओरिजिनल क्वालिटी कम हो जाती है. इसके लिए आपको टॉप बार में स्टेटस के अंदर एक HD बटन का ऑप्शन मिलेगा. हालाँकि बाई डिफॉल्ट फोटो लो क्वालिटी में ही अपलोड होगी जिसे आप HD में बदल पाएंगे. फिलहाल ये अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है जिसे कंपनी आने वाले समय में सभी के लिए उपलब्ध कराने वाली है.