ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश से मौत, कोहरे ने ली जान

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर में क्रैश होने से मौत हो गई है. उनके साथ विदेशी मंत्री की भी मौत हो गई.

Date Updated
फॉलो करें:

Ebrahim Raisi: ईरान के राष्ट्रपति इब्रहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई. इस हेलिकॉप्टर हादस में उनके साथ विदेशी मंत्री कि भी मौत हो गई है. ईरानी मीडिया ने दावा किया है कि हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में दोनों की मौत हो गई है. कई घंटो तक ढूंढने के बाद हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है. हादसा होने के पीछे कि वजह अजरबौन के घने और पहाड़ी इलाके में रविवार को हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. उसी हेलिकॉप्टर में राष्ट्रपति इब्रहिम रईसी, विदेशी मंत्री और दूसरे अफसर की मौत हो गई. 

रेस्क्यू टीम दुर्घटनास्थल पहुंची

ईरानी रेड क्रिसेंट के चीफ ने कहा कि रेस्क्यू टीम दुर्घटनास्थल और हेलिकॉप्टर के मलबे तक पहुंच गई हैं. रेस्क्यू टीम से वीडियो भी मिले हैं. उनका कहना है कि हेलीकॉप्टर का पूरा केबिन बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर जल गया है. ईरानी मीडिया के अनुसार जिंदा रहने के लोगों के कोई निशान नहीं हैं. , ईरानी राज्य समाचार एजेंसी IRINN और सेमी ऑफिशियल न्यूज एजेंसी मेहर न्यूज ने बताया कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के दुर्घटनास्थल पर कोई भी जीवित नहीं मिला है.

पिछले महीने ईरान ने इजरायल पर किया हमला

राष्ट्रपति रईसी और सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के नेतृत्व में ईरान ने पिछले महीने इजराइल पर एक जबरदस्त ड्रोन और मिसाइल से हमला किया था. इसके अलावा ईरान का यूरेनियम संवर्धन भी हथियार बनाने के लिए आवश्यक स्तर के करीब पहुंच गया है. रायसी रविवार सुबह अज़रबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अज़रबैजान में थे। यह तीसरा बांध है जो दोनों देशों ने अरास नदी पर बनाया है