Gaza War: इस्राइल सैनिकों का दिखा गुस्सा, हमास को बताया राक्षस

Gaza War: इस्राइल के लोगों पर हमास द्वारा किए हमले के उपरांत पूरे देश में इस्राइली सेना के आरक्षी सैनिकों की संख्या घट रही है, वहीं सारे सेना घर लौटते नजर आ रहे हैं. जिनमें बहुत सारे सैनिकों ने हमास के वहशी हमलों का शिकार हुए परिवार के सदस्यों को खो दिया है. हमास की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Gaza War: इस्राइल के लोगों पर हमास द्वारा किए हमले के उपरांत पूरे देश में इस्राइली सेना के आरक्षी सैनिकों की संख्या घट रही है, वहीं सारे सेना घर लौटते नजर आ रहे हैं. जिनमें बहुत सारे सैनिकों ने हमास के वहशी हमलों का शिकार हुए परिवार के सदस्यों को खो दिया है.

हमास की क्रूरता

इथियोपिया से इस्राइल वापस आए इरेज सेमरिया का कहना है कि, हमास हैवान है, जिसकी वजह से हमारे बच्चें महिलाएं शिकार हो रही हैं. इतना ही नहीं कहानियों के जैसे वे राक्षसों की भांति महिलाओं के साथ बच्चों को बिस्तरों से खींचकर ले गए हैं. वे खुद को पीड़ित दिखाने के लिए बहुत बच-बचाकर हमले करते आए हैं, परन्तु अब उनकी करतूत से परदा उठ चुका है. उन्होंने बताया कि, आखिर वे कौन लोग होंगे, जो इन राक्षसों की हैवानियत को छुपा रहे हैं.

हमले की तस्वीरें

हमास आतंकियों के हमले की तस्वीरें उसकी क्रूरता को साबित कर रहा है. सुरक्षाबलों व पत्रकारों एवं इस्राइली पुलिस का तरफ से जिन हालात को दिखाया जा रहा है, वह हमास को आतंकी संगठन आईएस से भी ज्यादा बर्बरता को दिखाता है. इसके साथ ही कफार अजा गांव में 40 छोटे बच्चों के मृत शरीर पाए गए हैं,उनके सिर कटे हुए हैं.

संपादक अवि मायर का बयान

वहीं यरुशलम पोस्ट के मुख्य संपादक अवि मायर का कहना है कि, हमास हैवानों ने एक गर्भवती महिला को मौत के घाट उतार दिया है, इतना ही नहीं उसका पेट काट भ्रूण को बाहर कर दिया, गर्भनाल नहीं काटी, भ्रूण को धीरे-धीरे मरने दिया है. जबकि पत्रकारों, एनजीओ ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करके बताया कि बच्चों एवं परिवारों को ट्रक में डालकर जिंदा जला दिया गया है. इसके साथ ही 1000 हजार की संख्या वाले गांव बीरी में 108 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है.

आतंकियों के लिए कड़े इंतजाम

इस्राइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी का कहना है कि गाजा में हमास के आतंकियों के छुपे रहने के लिए किसी भी स्थान को खाली नहीं छोड़ा गया है, वे जहां होंगे, हम उन्हें खत्म कर देंगे. जबकि बीते दिन गाजा की ओर से घुसपैठ नहीं हुई है. इतना ही नहीं मिस्र की ओर से खुलने वाले गेट पर भी सैनिकों की तैनाती कर दी गई है. इस्राइल ने दूसरी बार 3 लाख रिजर्व सैनिक उतारे हैं, इससे पूर्व 50 वर्ष पहले अरब से लड़ाई के समय 4 लाख रिजर्व सैनिक उतारे गए थे.