International: खराब मौसम के कारण ब्राजील में प्लेन क्रैश, 14 लोगों की मौत खबर

International: ब्राजील में बीते दिन शनिवार को एक प्लेन क्रैश हो गया जिसमें पायलट एवं को-पायलट सहित 14 लोगों की मौत की खबर मिल रही है. वहीं मरने वालों में ब्राजील एवं अमेरिका के यात्री मौजूद थे. प्लेन में उपस्थित सारे यात्री बार्सिलोस में फिशिंग के लिए रवाना हो रहे थे. ये बड़ा हादसा देश […]

Date Updated
फॉलो करें:

International: ब्राजील में बीते दिन शनिवार को एक प्लेन क्रैश हो गया जिसमें पायलट एवं को-पायलट सहित 14 लोगों की मौत की खबर मिल रही है. वहीं मरने वालों में ब्राजील एवं अमेरिका के यात्री मौजूद थे. प्लेन में उपस्थित सारे यात्री बार्सिलोस में फिशिंग के लिए रवाना हो रहे थे. ये बड़ा हादसा देश की अमेजोनास की राजधानी मनॉस के पास 400 किमी दूर बार्सिलोस प्रांत में भारतीय टाईम के मुताबिक रात 11 बजकर 30 मिनट पर हुई है. जिसमें ब्राजील के सिविल डिफेंस ने सारे की मौत की पुष्टि की है. ब्राजीलियन मीडिया ने बताया कि हादसे के समय मौसम खराब होने के साथ तेज बारिश भी हो रही थी. वहीं खराब मौसम को देखते हुए पायलट ने प्लेन को लैंड कराने की सोची परन्तु लैंडिंग स्ट्रिप का अनुमान नहीं लग सका.

प्लेन की कैपेसिटी

नेशनल सिविल एविएशन एजेंसी ने बताया कि EMB-110 नाम का ये विमान 18 यात्री की क्षमता वाला एयरक्राफ्ट मनॉस टैक्सी ऐरियो नाम की कंपनी की थी. ये प्लेन मनॉस से बार्सिलोस के लिए रवाना हुआ था. जबकि यह मात्र 90 मिनट की फ्लाइट थी. वहीं कंपनी ने भी इस बड़े हादसे की पुष्टि की है. कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी कर बताया कि यात्री एवं क्रू की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है. इसलिए हमें विश्वास है कि, दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान सिविल एविएशन अथॉरिटी के सारे मानकों को पूरा किया था. यदपि इस हादसे से संबंधित किसी भी प्रकार की डिटेल साझा करने में हम आपका पूरा मदद करेंगे.

रविवार को शव लाया जाएगा

वहीं मिली जानकारी के अनुसार घटनास्थल से सारे शवों को बाहर निकाल लिया गया है. जबकि शहर में किसी प्रकार की कोल्ड स्टोरेज फैसिलिटी नहीं होने की वजह से सारे शवों को नजदीक के एक लोकल विद्यालय पहुंचाया जा रहा है. भारतीय टाईम के अनुसार रविवार की शाम को ब्राजीलियन एयरफोर्स का एयरक्राफ्ट बार्सिलोस पहुंचकर सारे शवों को उनके परिवार वालों के हाथों सौंप दिया जाएगा.