अफगानिस्तान में बस, बाइक और तेल टैंकर की जोरदार टक्कर, 21 की मौत, 38 घायल

Afghanistan Road Accident: यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और तेल के टैंकर में आग भी लग गई. इस दौरान इस एक्सीडेंट में 21 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 38 लोग घायल हो गए.

Date Updated
फॉलो करें:

Afghanistan Road Accident: अफगानिस्तान ने एक भीषण सड़क दुर्घटना की खबर सामने आई है. टोलोन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के हेलमंड में हेरात-कंधार राजमार्ग पर रविवार सुबह बस की जोरदार टक्कर तेल  टैंकर और बाइक में हो गई. यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और तेल के टैंकर में आग भी लग गई. इस दौरान इस एक्सीडेंट में 21 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 38 लोग घायल हो गए. घायल लोगों में से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

21 लोगों की हुई दर्दनाक मौत 

हेलमंद प्रांत के सूचना और संस्कृति निदेशालय ने कहा कि यह घटना रविवार सुबह हेलमंद प्रांत के ग्रिश्क जिले के यखचल पड़ोस में हुई.  स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, यह दुर्घटना एक बस के मोटरसाइकिल से टकराने और फिर तेल से भरे टैंकर से टकरा जाने के कारण हुई. इस दुखद घटना में बस में सवार 16 यात्रियों, मोटरसाइकिल पर सवार 2 और टैंकर में सवार 3 यात्रियों की मौत हो गई. 

अफगानिस्तान  के टोलो न्यूज  के अनुसार, घायलों को तुरंत ग्रिश्क जिले और हेलमंद की प्रांतीय राजधानी, लश्करगाह शहर के अस्पतालों में ले जाया गया. अफगानिस्तान में यातायात संबंधी दुर्घटनाओं में देश के विभिन्न प्रांतों में वृद्धि देखी गई है, मुख्य रूप से राजमार्गों पर, जिसके परिणामस्वरूप कई मौतें और चोटें आई हैं. अफगानिस्तान में यातायात घटनाओं के पीछे जर्जर सड़कें, लापरवाही और अत्यधिक गति जैसे कारकों को कारणों के रूप में पहचाना गया है. 

अफगानिस्तान में अक्सर होते हैं रोड एक्सीडेंट 

अफगानिस्तान में रोड एक्सीडेंट के मामले अक्सर ही होते रहते हैं, खराब सड़कों और व्हीकल चलाते समय लोगों की लापरवाही से इस तरह के हादसे होते रहते हैं.