फैमिली के साथ बना रहे हैं घूमने का प्लान तो, इन जगहों को करें एक्सप्लोर

अप्रैल का महीना घूमने के लिए अच्छा माना जाता है. अगर आप अपनी फैमिली के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर.

Date Updated
फॉलो करें:

अप्रैल महीना में ठंडी की जगह घूमने का मन होता है. बच्चों की इस महीने स्कूल की छुट्टी भी होती है ऐसे में गर्मी के मौसम में ठंड वाली जगह पर प्लान बना सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे की अपने परिवार के साथ आप किन-किन जगहों पर एक्सप्लोर कर सकते हैं.  

पुष्कर 

अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो पुष्कर जाना अच्छा रहेगा. हर साल देश- विदेश से लोग पुष्कर घूमने जाते हैं. वहीं पुष्कर में भी हर साल मेले का आयोजन होता है. जिसको देखने के लिए देश- विदेस से लोग देखने आते हैं. इस समय वहां जाकर आप राजसी ऊंटी की सवारी का मजा उठा सकते हैं. 

ओरछा

मध्यप्रदेश में ओरछा जिलें राजा और सम्राट के लिए प्रसिद्ध है. ओरछा में आप अपनी फैमिली के साथ घूम सकते हैं. यहां  आपको बेतवा नदी के किनारे स्थित ओरछा शहर में अपने सुंदर सुंदर प्राकृतिक दृश्यों के लिए जाना जाता है. इसके अलावा आप वहां प्रचीम मंदिर में भी एक्सप्रलोर कर सकते हैं. 

सिक्किम 

सिक्किम में घूमने के लिए जगह काफी अच्छी- अच्छी हैं. यहां लोग दूर-दूर से घूमने के लिए  आते हैं. अगर आपको हिमायल देखना है तो आपको सिक्किम जाना सबसे बेस्ट रहेगा. वहां अप्रैल में यहां भी तापमान सामान्य रहता है. अपने परिवार के साथ आप वहां घूम सकते हैं. 

गोवा 

मुद्र तट देखने के लिए अप्रैल में अपने परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं. गोवा के समुद्र तटों पर घूमने का मजा ही कुछ और होता है. गोवा में आप पुर्तगाली किले और सुंदर इमारतों को भी देख सकते हैं. अपनी पूरा फैमली के साथ यहां जाने में अच्छा लगेगा.

Tags :