Bihar Floor Test : बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले खेला, 3 MLA अभी तक नहीं पहुंचे विधानसभा

Bihar Floor Test : आज बिहार की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. सीएम नीतीश कुमार को आज फ्लोर टेस्ट का सामना करना है. इससे पहले जेडीयू, बीजेपी, आरजेडी और कांग्रेस के अपने अपने दावे किए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Bihar Floor Test : आज बिहार की सियासत में उतार चढ़ाव भरा दिन है. नीतीश कुमार बिहार विधानसभा में मौजूद हैं. तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी सदन की कार्यवाही के लिए सदन में पहुंच चुके हैं. नीतीश कुमार को आज फ्लोर टेस्ट का सामना करना है. 

आज विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार के लिए परिक्षा की घड़ी होगी. बता दें, सीएम नीतीश सकुमार ने इंडिया गठबंधन का साथ छोड़कर 28 जनवरी को 128 विधायकों के समर्थन से नई सरकार बना ली थी. इसमें बीजेपी के 78 विधायक, जेडीयू के 45 विधायक, जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के चार विधायक और निर्दलीय के एक विधायक शामिल हैं.

बिहार विधान आज फ्लोर टेस्ट होना है. आज थोड़ी देर में साफ हो जाएगा की नीतीश कुमार इस परिक्षा में कितना सफल हो पाते है. वहीं, विपक्ष भी नीतीश कुमार को पूरी तरह से घेरने में जुटा है. तेजस्वी यादव टीस निकालने की तैयारी में हैं. क्योंकि साफ कहा है कि खेला तो अब शुरू हुआ है.

बिहार में राजनीति संकट

पिछले कई दिनों से बिहार के सियासी गलियारे में खलबली मची हुई है. आरजेडी की पूरी कोशिश है कि एनडीए सरकार बहुमत साबित ना कर पाए और आरजेडी महागठबंधन सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के सामने पेश करे.