सीएम ममता बनर्जी के बंगाल में 2 सीट के ऑफर पर भड़के अधीर रंजन चौधरी, कहा, "उनसे कौन भीख मांगने गया है,

Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के 2 सीट के ऑफर दिए जाने पर पलटवार करते हुए आज (4 जनवरी) टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सीएम ममता बनर्जी के बंगाल में 2 सीट के ऑफर पर भड़के अधीर रंजन चौधरी
  • अधीर रंजन चौधरी ने कहा उनसे कौन भीख मांगने गया है

Adhir Ranjan Chowdhury : लोकसभा चुनाव में भाजपा को मात देने के लिए बना विपक्षी दल इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट बटवारें को लेकर बात नहीं बन पाई है. इस बीच पश्चिम बंगाल में सीट बटवारें को लेकर भी कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच लगातार टकरार देखने को मिल रही है. इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बंगाल में 2 सीट के ऑफर पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उनपर पलटवार किया है. इस दौरान उन्होंने आज (4 जनवरी) जमकर निशाना साधा है. 

क्या बोले अधीर रंजन चौधरी?

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के 2 सीट के ऑफर दिए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि "उनसे कौन भीख मांगने गया है, हमें पता नहीं हमारे पास दो सीटें हैं. ममता जी से कौन सीट मांग रहा है. हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं. ममता जी नरेंद्र मोदी के सेवा में लगी है.  कांग्रेस को ममता की दया की कोई जरूरत नहीं है, हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं."

ममता बनर्जी पर पहले भी उठा चुके हैं सवाल

बता दें, कि पिछले हफ्ते ही कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इंडिया गठबंधन में सीट बटवारें को लेकर कहा था कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में इंडिया में शामिल दलों के बीच गठबंधन में रूचि नहीं रखती हैं. 30 दिसंबर को मुर्शिदाबाद जिले में मीडिया से बात करते हुए चौधरी ने कहा था कि मुख्यमंत्री खुद पश्चिम बंगाल में गठबंधन नहीं चाहती हैं क्योंकि उन्हें समस्याएं होंगी. उनका इस तरह का रवैया साफ संकेत हैं कि वह गठबंधन की संभावना को खत्म करना चाहती हैं. अगर आप उनके भाषण सुनेंगे तो पाएंगे कि वह यहां गठबंधन नहीं चाहती हैं. 

ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने की कही थी बात

कांग्रेस नेता अधीर रंजन की यह टिप्पणी ऐसे समय पर सामने आई है, जब कुछ दिन पहले ही सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि इंडिया गठबंधन का गठन केवल भाजपा से राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला करने के लिए किया गया है. उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी ही बीजेपी से लड़ेगी, जबकि इंडिया गठबंधन देश के बाकी हिस्सों में लड़ेगा. सिर्फ टीएमसी ही पश्चिम बंगाल में  बीजेपी को मात दे सकती है और पूरे देश में दूसरों के लिए एक मॉडल स्थापित कर सकती है.