Aditya L1 Mission: सूर्य मिशन लॉन्च करने से पहले पूजा-अर्चना के लिए ISRO चीफ पहुंचे श्री चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर

Aditya L-1 Mission: शुक्रवार यानी आज इसरो के अध्यक्ष एस. सोमनाथ आदित्य-एल-मिशन के लॉन्चिंग से पहले शुक्रवार को सुल्लूरूपेटा में श्री चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर में आदित्य-एल-मिशन के लॉन्चिंग की सफलता के लिए पूजा-अर्चना की. मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि, सोमनाथ ने सुबह साढ़े 7 बजे मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की है. मंदिर में पूजा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Aditya L-1 Mission: शुक्रवार यानी आज इसरो के अध्यक्ष एस. सोमनाथ आदित्य-एल-मिशन के लॉन्चिंग से पहले शुक्रवार को सुल्लूरूपेटा में श्री चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर में आदित्य-एल-मिशन के लॉन्चिंग की सफलता के लिए पूजा-अर्चना की. मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि, सोमनाथ ने सुबह साढ़े 7 बजे मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की है.

मंदिर में पूजा के बाद मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि,आदित्य मिशन की लॉन्चिंग शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजकर 50 मिनट पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि, इस मिशन का उद्धे सूर्य का अध्ययन करना है. इसरो चीफ ने आगे कहा कि, अंतरिक्ष एजेंसी सूर्य वेधशाला मिशन के बाद आने वाले दिनों में Lv-D3 मिशन और PSLV समेत कई और अन्य उपग्रहों का प्रक्षेपण करेगी. चंद्रयान-3 मिशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि. सभी चीजें ठीक हैं और काम जारी है.

चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर के एक अधिकारी के अनुसार आपको बता दें कि, इसरो चीफ सोमनाथ चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर में करीब 15 साल से लगातार दर्शन के लिए जा रहे हैं. मंदिर के अधिकारी ने बताया कि, बीते करीब 15 साल से रॉकेट के प्रक्षेपण से पहले इसरो के प्रमुख का इस मंदिर में आना एक परंपरा बन गई है. चंद्रयान-3 मिशन की पूर्व संध्या पर भी इसरो चीफ दर्शन के लिए चेंगलम्मा परमेश्वरी मंदिर आए थे.