'एमवी लीला नोरफोक' हाईजैक जहाज घटना पर अनुराग ठाकुर की आई पहली प्रतिक्रिया, हर एक भारतीय की जान बचाने...

MV Lila Norfolk Hijack Incident: केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नहीं ऐसे कई उदारहण दिए है कि कैसे भारतीय लोगों की रक्षा की जाए.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • 'एमवी लीला नोरफोक' हाईजैक जहाज घटना पर अनुराग ठाकुर की आई पहली प्रतिक्रिया
  • कहा- भारत हर भारतीय की रक्षा के लिए कुछ भी करता है.

MV Lila Norfolk Hijack Incident: अरब सागर के सोमालिया के नजदीक तट पर 'एमवी लीला नोरफोक' हाईजैक जहाज घटना को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. बता दें, कि केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने घटना को लेकर कहा कि भारत की पहचान इसी में हैं कि वह हर भारतीय की रक्षा के लिए कुछ भी करता है. समाचार एजेंसी एनआईए के अनुसार केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नहीं ऐसे कई उदारहण दिए है कि कैसे भारतीय लोगों की रक्षा की जाए. ऑपरेशन गंगा से लेकर अभी तक समुन्द्र में अपहृत जहाजों से लोगों की जान बचाने का काम किया गया है.  

भारतीय नौसेना ने हाईजैक जहाज से छुड़ाए 15 भारतीय 

भारतीय नौसेना  के कमंडोज ने कल (5 जनवरी) अरब सागर से हाईजैक हुए जहाज 'एमवी लीला' नोरफोक से 15 भारतीयों समेत 21 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था. सेना के जवानों द्वारा जहाज की तलाशी भी ली गई थी, इस दौरान जहाज पर कोई भी समुद्री लुटेरा नहीं मिला था. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद युद्धपोत आईएएनएस चेन्नई सोमालिया तट के पास अपहृत जहाज के पास पहुंचा था. और भारतीय नौसेना ने समुद्री डाकुओं से जहाज को छोड़ने की चेतवानी दी थी. 

अपहरण के बाद जहाज पर नौसेना ने रखी थी कड़ी निगरानी  

इस दौरान इससे पहले सैन्य अधिकारी की तरफ से जानकारी साझा कि गई थी कि इंडियन नैवी अपहृत जहाज 'एमवी लीला नोरफोक' पर कड़ी पहरेदारी कर रही है. जिसके हाईजैक होने की सूचना गुरुवार( 4 जनवरी) को मिली थी. सेना के अधिकारियों की तरफ से बताया गया था कि भारतीय नौसेना का युद्धपोत जहाज आईएएनएस चेन्नई अपहृत जहाज के हालत से निपटने के लिए आगे बढ़ रहा है.