Harda Factory Blast: MP के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट, 12 लोगों की मौत, 150 से अधिक घायल

Harda Factory Blast: ये घटना मंगलवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है. लोगों का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • MP के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट
  • 7 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा से एक पटाखा फैक्ट्री में बड़े विस्फोट की खबर सामने आई है. इस दौरान भीषण आग लगने की वजह से उसमें झुलसने से 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. इस धमाके ने पूरे शहर में हलचल मचा के रख दी है. एक जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री की भीषण आग की चपेट में आस-पास के लगभग 50 घर आ गए हैं. 

ये घटना मंगलवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है. लोगों का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी. 

एक जानकारी के मुताबिक मगरधा रोड स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में सुबह विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई है. फैक्ट्री से उठती आग की लपटे और  धुएं के गुबार को दूर से ही देखा जा सकता है. वहीं सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड और प्रशासनिक टीम की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई है. 

सीएम मोहन यादव ने घटना पर लिया संज्ञान 

इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन लाल यादव ने तत्काल घटना पर संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिया है. वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और भोपाल में बने यूनिट को जरूरी तैयारी के लिए भी निर्देशित किया गया है. 

इसके अतिरिक्त, इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भेजा जा रहा है. और राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को भी आदेश जारी कर दिए गए हैं. 

नर्मदापुरम से भी पहुंच रहीं कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां 

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद नर्मदापुरम से फायर ब्रिगेड ओर एंबुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी जा रही हैं.  साथ ही एक स्टाफ भी हरदा के लिए रवाना हो गया है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, नर्मदापुरम से 6 फायर ब्रिगेड ओर 4 एम्बुलेंस डॉक्टर और स्टाफ के साथ हरदा के लिए निकल गई हैं.