MP& Chhatisgarh CM: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में आज मुख्यमंत्री लेंगे शपथ, प्रधानमंत्री होंगे शामिल

MP& Chhatisgarh CM: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में आज नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गयी है. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दोपहर 2:10 पर रायपुर पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी
  • छत्तीसगढ़ में 4 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

CM Oath Taking Ceremony: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री  के नाम की घोषणा हो चुकी है. आज दोनों ही मुख्यमंत्री अपने पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी  के साइंस कॉलेज ग्राउंड में होगा. इसके लिए तीन मंच बनाये गए हैं. मुख्य मंच पर शपथ ग्रहण होगा. वहीं एक मंच पर वीवीआईपी गेस्ट बैठेंगे और दूसरे मंच में नवनिर्वाचित विधायकों के लिए सीट लगाई गई हैं. जबकि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में होगा. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज लोग मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र अलावा गृह मंत्री अमित  शाह और बीजेपी के  जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. 

 छत्तीसगढ़ में  समारोह में तैनात रहेंगे 1000 सुरक्षा कर्मी 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. जानकारी के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह बुधवार 13 दिसंबर की शाम 4 बजे होगा.  बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री यहाँ करीब 45 मिनट रुकेंगे. वह अपने विशेष विमान  से बुधवार दोपहर 2:10 पर रायपुर के माना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. शाम 5:25 पर इसी एयरपोर्ट से प्रस्थान करेंगे. इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में भारी संख्या में अन्य वीआईपी गेस्ट आने वाले हैं. इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. एक हजार से भी ज्यादा पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. साथ ही सभी वीवीआईपी गेस्ट के लिए ऑफिसर्स की ड्यूटी लगाई गई है. कार्यक्रम स्थल पर 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

डिप्टी सीएम पद की शपथ  लेंगे राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा 

आज शपथ ग्रहण समारोह में मध्यप्रदेश में मोहन यादव के साथ ही राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे. मध्य प्रदेश बीजेपी प्रमुख वीडी शर्मा ने बताया कि राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके अलावा ये कयास लगाए जा रहे हैं कि छत्तीसगढ़ कैबिनेट के नए मंत्रिपरिषद में नए चेहरों और पुराने नेताओं का मिश्रण हो सकता है.  छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 13 मंत्री हो सकते हैं तो ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि विष्णुदेव साय अपने मंत्रिमंडल में किसे शामिल करते हैं.