Punjab Flood: सीएम भगवंत मान ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा, कहा ‘हिस्सा मांगने को सभी, डूबने को…..

Punjab Flood: भारत के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं, इसी में पंजाब भी बाढ़ की समस्या से जूझ रहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला के कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. जिसमें उन्होंने हरियाणा और राजस्थान को लेकर भी अपनी बात रखी. बाढ़ […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Flood: भारत के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं, इसी में पंजाब भी बाढ़ की समस्या से जूझ रहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला के कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. जिसमें उन्होंने हरियाणा और राजस्थान को लेकर भी अपनी बात रखी.

बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

मुख्यमंत्री भगवंत मान बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर पटियाला पहुंचे. जहाँ पर उन्होंने कहा कि राज्य की स्थिति पर नज़र बांये हुए है, बाढ़ प्रभावित इलाकों की जानकारी ली जा रही है. राज्य में राहत और बचाव का काम तेज़ी से किया जा रहा है.

‘हिस्सा सब मांगे, डूबे सिर्फ पंजाब….’

बातचीत के दौरान भगवंत मान ने पंजाब के पानी को लेकर बात की जिसमें उन्होंने कहा कि हरियाणा हमेशा पंजाब से पानी की मांग करता रहा है, जिसका मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा. राजस्थान भी पंजाब के पानी में हिस्सा मांगता है. हिमाचल प्रदेश पंजाब में पहुंच रहे पानी पर रॉयल्टी मांग रहा है। उन्होंने कहा ‘हिस्सा मांगने को सभी हैं लेकिन डूबने के लिए अकेला पंजाब है?’

‘फालतू पानी हमारी तरफ भेजा जा रहा’

सीएम मान ने कहा कि अब हरियाणा और राजस्थान पानी लेने से इन्कार कर रहे हैं. पंजाब भी अब ज्यादा पानी अपने पास रखने को तैयार नहीं है. क्योंकि इससे पंजाब का बड़ा नुकसान हो रहा है. हैरानी की बात है कि अब यही राज्य पंजाब से अपने हिस्से का पानी लेने पर पूरी तरह चुप हैं और फालतू पानी हमारी तरफ भेज रहे हैं.

केन्द्र को भेजेंगे रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने बाढ़ से पंजाब में हुए नुकसान की रिपोर्ट केन्द्र को भेजने की बात कही. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता की भीख नहीं मांगेंगे, लेकिन केंद्र को बाढ़ से हुए नुकसान की रिपोर्ट जरूर भेजी जाएगी. बाढ़ के कारण राज्य में भारी नुकसान हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर केंद्र राज्य की मदद करेगा तो ठीक, नहीं तो राज्य खुद इंतज़ाम कर सकता है.