Rahul Gandhi In Bihar: बिहार में कांग्रेस की न्याय यात्रा, राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ों न्याय यात्रा इन दिनों बिहार में है. जहां आज पूर्णिया में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

Date Updated
फॉलो करें:

Bharat Jodo Nyay Yatra : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश की सभी रानीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर बिहार में हैं. आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

राहुल का बीजेपी पर हमला 

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि बापू ने पूरे देश को प्रेम के साथ जीना और सच के लिए लड़ना सिखाया है. आज हम लोग उन्हीं के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं. यात्रा के दूसरे दिन पूर्णिया में राहुल गांधी ने यात्रा को आगे बढ़ाया. यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने रास्ते में कुछ किसानों से भी बात की और उनकी समस्याओं को जानने-समझने का प्रयास किया. वहीं, रैली के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. 

नीतीश ने महागठबंधन से तोड़ा नाता 

राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले से होते हुए बिहार पहुंची थी. राहुल भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर ऐसे समय पर बिहार में आए हैं, जब नीतीश कुमार की पार्जेटी डीयू ने महागठबंधन से नाता तोड़ दिया है. खबरों के अनुसार, राहुल गांधी इससे पहले 2020 में विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए बिहार आए थे. राहुल गांधी अपनी इस रैली के जरिए बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी का प्रचार भी करना चाहते हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हुई है, जो अब अरुणाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल से होते हुए यहां पहुंची है.

बिहार में राहुल का कार्यक्रम 

आज राहुल गांधी ने बिहार के पूर्णिया में सभा की. बुधवार यानी कल राहुल कटिहार में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में स्थानीय कांग्रेस और आरजेडी नेताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. कांग्रेस इस रैली के जरिए लोगों तक अपना चुनावी संदेश भी पहुंचाना चाहती है.

न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए इन लोगों को भेजा गया न्योता

कांग्रेस की रैली में शामिल होने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य को न्योता भी भेजा गया है. जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा पूर्णिया पहुंचेगी, तो इन लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.