कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, जानिए किसे-किसे मिला टिकट?

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और इस लिस्ट आ गई है जिसमें, गोवा, मध्यप्रदेश और दादर की 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Congress Candidates 14th List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की दी. इस लिस्ट में गोवा, मध्यप्रदेश और दादर की 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. जिन लोगों के नाम इस लिस्ट में शमिल है उनमें से  मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार ,मध्यप्रदेश की ग्वालियर सीट से प्रवीण पाठक को टिकट दिया गया है. आपको बता दें, ये यह कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट है. 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 इससे पहले गुरुवार (चार अप्रैल, 2024) को उम्मीदवारों की 13वीं सूची जारी की थी. इस जारी  लिस्ट में तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे और ये तीनों कैंडिडेट्स गुजरात के लोकसभा क्षेत्रों सुरेंद्रनगर, जूनागढ़ और वडोदरा से उतारे गए थे. वहीं पार्टी ने सुरेंद्रनगर से रित्विक भाई मकवाना, जूनागढ़ से हीरा भाई जोटवा और वडोदरा से जसपाल सिंह पढियार को टिकट दिया है.

241 उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस अभी तक अपने 14 लिस्ट में 241 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. कांग्रेस पार्टी ने 14वीं लिस्ट आने से पहले तक 13 अलग-अलग सूचियों में 235 उम्मीदवार घोषित कर दिए थे, वहीं शुक्रवार को 6 और प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद ये संख्या 241 हो गई है. देश में 18वीं लोकसभा के लिए आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. आगे 6 और चरणों में 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा और चार जून, 2024 को मतगणना होगी