Gyanvapi ASI Survey: ज्ञानवापी ASI सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर अहम दिन, जिला अदालत आज सुनाएगी फैसला 

Gyanvapi ASI Survey: आज ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक किए जानें को लेकर बड़ा फैसला सामने आ सकता है. वाराणसी की जिला अदालत आज मामले पर अपना फैसला सुनाएगी.

Date Updated
फॉलो करें:

Gyanvapi ASI Survey: वाराणसी की ज्ञानवापी परिसर की एएसआई रिपोर्ट को हिंदू पक्ष को सौपें जानें को लेकर आज एतिहासिक फैसला सामने आ सकता है. वाराणसी की जिला अदालत आज सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर कोर्ट अपना फ़ैसला सुनाएगी. मुस्लिम पक्ष ने सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक नही करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था. आज दोपहर दो बजे कोर्ट इसे लेकर फ़ैसला सुना सकती है. 

वाराणसी कोर्ट का फैसला

आज ज्ञानवापी परिसर के एएसआई सर्वे की रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने को लेकर वाराणसी कोर्ट का फ़ैसला आएगा. बता दें, एएसआई ने कोर्ट के सामने 18 दिसंबर को अपने सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सौपी थी. एएसआई ने सील बंद लिफाफे में सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सौंपी थी. पुरातत्व विभाग ने चार भागों में सर्वे की स्टडी रिपोर्ट को कोर्ट में पेश किया था. माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट से ज्ञानवापी मस्जिद की सच्चाई साफ हो जाएगी. 

दोपहर में कोर्ट सुनाएगा फैसला 

बता दें, ASI ने वाराणसी की ज्ञानवापी परिसर का सर्वे किया था. जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने को छोड़कर सम्पूर्ण ज्ञानवापी परिसर का एएसआई सर्वे हुआ था. ज्ञानवापी परिसर में ये सर्वे 100 दिन से अधिक समय तक चला था. इस मामले में कोर्ट आज दोपहर क़रीब दो बजे अपना फैसला सुना सकती है. हिन्दू पक्ष ने इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की है. हिन्दू पक्ष का कहना है कि इसमें एक वर्ग की भावनाएं जुड़ी हुई हैं.