Election 2024: सीएम नीतीश कुमार मिशन 24 के लिए तैयार, वाराणसी से करेंगे रणनीति की शुरूआत

Election 2024: कैबिनेट मंत्री श्रवण कुमार ने बीते दिन वाराणसी में सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कही है, साथ ही बीजेपी पार्टी पर तंज कसा है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि, मुख्यमंत्री के दौरे के लेकर तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी आए हैं.
  • मंत्री श्रवण कुमार सीएम नीतीश कुमार के बहुत नजदीकी नेता में से एक हैं.

Election 2024: बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री श्रवण कुमार बीते दिन यूपी के वाराणसी दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से अपनी बात रखते हुए बताया कि, सीएम नीतीश कुमार आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद वाराणसी से ही कर सकते हैं. दरअसल उनका कहना है कि, प्रतापगढ़, वाराणसी, फूलपुर के लोगों की इच्छा है कि, नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश से लोकसभा का चुनाव लड़ें. जिसको देखते हुए अगले चुनाव में नीतीश कुमार मैदान में नजर आ सकते हैं. वहीं नेता श्रवण कुमार का कहना था कि, आने वाले 24 दिसंबर को नीतीश कुमार वाराणसी का दौरा कर सकते हैं. 

पीएम की बढ़ेगी टेंशन 

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दौरे के दरमियान रोहनिया इलाकें में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. दूसरे तरफ कैबिनेट मंत्री श्रवण कुमार ने बाताया कि, वह मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लेने आए हैं. उन्होंने आगे कहा कि, वाराणसी, प्रतापगढ़, फूलपुर समेत आसपास जनपद में जनता की मांग को देखते हुए आने वाले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार बीजेपी पार्टी को टक्कर दे सकते हैं. आपको जानकारी दें कि मंत्री श्रवण कुमार सीएम नीतीश कुमार के बहुत नजदीकी बताए जाते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने पर पार्टी को जमकर घेरा है. 

कब होगा दौरा ?

मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि, कर्नाटक राज्य में हार हुई तो इसकी जिम्मेदारी स्थानीय नेताओं को सौंप दी जाती है. मगर तीन राज्यों में बीजेपी की जीत हुई तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जाता है. वहीं आने वाले लोकसभा चुनाव में ये जनता का निर्णय होगा कि, किसे देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए. साथ ही उन्होंने गुजरात राज्य एवं बिहार मॉडल में अंतर को बताया है. वहीं मंत्री श्रवण कुमार का कहना है कि, विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) निश्चित तौर पर जनहित से जुड़ी हुई नीतियों पर चुनाव मैदान में उतरेगी. जबकि बिहार की सरकार ने जनता से किए वादे को निभाया है, हमें पूरा विश्वास है कि, लोकसभा चुनाव में जनता का आशीर्वाद विपक्ष को मिलने वाला है.