Punjab Farmers Protest: राज्यपाल और कृषि मंत्री से मिले किसान नेता, मुख्यमंत्री से होगी पैनल मीटिंग

Punjab Farmers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले संघर्ष कर रहे किसान नेता ने मंगलवार को कृषि मंत्री गुरप्रीत सिंह खुंडिया से मुलाकात की. इसके साथ ही राज्यपाल से भी हुई मुलाकात.

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Farmers Protest: मोहाली में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में संघर्ष कर रहे किसान नेताओं ने मंगलवार को कृषि मंत्री गुरप्रीत सिंह खुंडिया से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद ये तय किया गया कि किसान चार दिसंबर को अपनी सभी मांगों का एक मेमोरेंडम सरकार को सौपेंगे. जानकारी के अनुसार, 19 दिसंबर को मुख्यमंत्री की किसानों के साथ एक पैनल मीटिंग होगी. इस मीटिंग में विभाग के सारे अधिकारी उपस्थित रहेंगे. 

किसानों को किसी प्रकार का धक्का नहीं होने दिया जायेगा- CM भगवंत मान 

19 दिसंबर को मुख्यमंत्री के साथ होने वाली पैनल मीटिंग से पहले ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसनों को आश्वस्त करते हुए कहा था कि हम किसानों को किसी भी प्रकार का धक्का नहीं होने देंगे. बता दें, 19 तारीख को होने वाली बैठक में विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहेंगे और तत्काल ही किसानो की समस्या सुनकर उनका समाधान निकाला जायेगा. कृषि मंत्री से मिलने के बाद किसान राजभवन गए और राज्यपाल से मुलाकात की. वही अब  धरना खत्म करने को लेकर मोहाली में बैठक के बाद एलान किया जायेगा. 

किसान अपना हक़ लेकर रहेंगे- राकेश टिकैत 

किसान नेता राकेश टिकैत ने पंचकूला सेक्टर-5 में धरना दे रहे किसानों से मुलाकात की. उन्होंने किसानों से कहा कि अगर उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वो अपना संघर्ष जारी रखेंगे. इसके साथ ही राकेश टिकैत ने मोहाली में भी प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात की. यहाँ भी उन्होंने किसानों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि "किसान सरकार से खैरात नहीं बल्कि अपना हक मांग रहे हैं और किसान अपना हक लेकर ही दम लेंगे".  उन्होंने आगे कहा, सरकार किसानों की जमीन हड़प कर देश को मजूदरों का देश बनाना चाहती हैं लेकिन वे ऐसा नहीं होने देंगे.