G-20 Dinner Invitation: जी-20 रात्रिभोज में खड़गे को न्योता क्यों नहीं ? राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उठाए सवाल……

G-20 Dinner Invitation: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी यूरोप दौरे पर गए हैं. इस दौरान उन्होंने बेल्जियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई मुद्दों पर खुलकर बात की और अपनी राय रखी. उन्होंने रूस यूक्रेन युद्ध पर भी अपनी राय रखते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि, अधिकतर विपक्ष रूस और यूक्रेन युद्ध को […]

Date Updated
फॉलो करें:

G-20 Dinner Invitation: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी यूरोप दौरे पर गए हैं. इस दौरान उन्होंने बेल्जियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई मुद्दों पर खुलकर बात की और अपनी राय रखी. उन्होंने रूस यूक्रेन युद्ध पर भी अपनी राय रखते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि, अधिकतर विपक्ष रूस और यूक्रेन युद्ध को लेकर भारत की वर्तमान रूख से सहमत होगा. रूस के साथ हमारा संबंध वर्तमान सरका का है. उन्होंने आगे कहा कि, मुझे नहीं लगता कि, विपक्ष का कोई अलग रुख होगा.

खड़गे को न्यौता न मिलने पर राहुल गांधी नाराज-

राजधानी दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस बैठक में दुनिया भर से राष्ट्रध्याक्ष पधार रहे हैं. इस बीच जी-20 के डिनर में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित नहीं किया गया है जिसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी नाराजगी जताई है. दरअसल, इस बारे में जब राहुल गांधी से पुछा गया तो उन्होंने कहा कि, इसमें नया क्या है? उन्होंने विपक्ष नेता को आमंत्रित न करने का फैसला लिया है. राहुल गांधी ने कहा कि, सरकार विपक्ष के नेता को महत्व नहीं देते है इसलिए उन्होंने हमें जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित नहीं किया है.

भारत नाम को लेकर भी राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना-

वहीं इंडिया वर्सेस भारत को लेकर राहुल गांधी से पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि, आपको प्रधानमंत्री जी से पूछना चाहिए कि, वे हमारे देश का नाम बदलेंगे या नहीं? लेकिन मैं इंडियन यानी भारत नाम से खुश हूं. उन्होंने आगे कहा कि, यह एक पैनिक रिएक्शन है जो ध्यान भटकाने की युक्तियां हैं. उन्होंने कहा कि, हमने अपने गठबंधन का नाम INDIA कर दिया इसलिए सरकार घबरा गई है और इसलिए देश का नाम बदलना चाहते हैं.