ICC World Cup Final: हर आंकड़े कर रहे यही इशारा, टीम इंडिया जीतेगी वर्ल्ड कप

ICC World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 साल बाद वर्ल्ड कप के महामुकाबले में आमने-सामने हैं और हर आंकड़े भारतीय टीम की जीत की ओर इशारा कर रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अहमदाबाद में आज होगा विश्वविजेता का फैसला इससे पहले 2003 में आमने-सामने थी भारत - ऑस्ट्रेलिया की टीम आंकड़े कर रहे भारतीय टीम की जीत की ओर इशारा

ICC World Cup Final: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच गुजरात के अहमदाबाद में खेला जायेगा. भारतीय टीम का हर खिलाड़ी बेहद शानदार फॉर्म में है. चाहे वो गेंदबाज हो या बैट्समैन हर खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहा है. तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी पहले दो मैच हारने के बाद अब वापस फॉर्म में है. यही कारण है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला ये महामुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है .वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के दौरान दोनों ही टीमों में काँटों की टक्कर होने की उम्मीद की जा रही है. हर भारतीय इस वक़्त अपने-अपने तरीके से भारतीय टीम की जीत की दुआ कर रहा है. प्रत्येक भारतीय ऑस्ट्रेलियाई टीम से 2003 का बदला लेने की प्रार्थना कर रहा है. इसी बीच कई ऐसे रोचक आंकड़े हैं जो भारतीय टीम की जीत की ओर इशारा कर रहे हैं. आइये एक नजर डालते हैं इन आंकड़ों पर.

कांटे की टक्कर के लिए तैयार है टीम इंडिया 

वर्ल्ड कप 2023 के हर मुकाबले में भारतीय टीम अजेय रही है. टीम इंडिया के हर खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है. चाहे वो गेंदबाज़ हो या बल्लेबाज़ , ओपनर हो या स्पिनर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है. इतना ही नहीं, भारतीय टीम के बेंच के खिलाड़ी भी अच्छे फॉर्म में हैं. भारतीय टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन से दूसरी टीमों के साथ ही क्रिकेट के विशेषज्ञ भी काफी अचंभित हैं. 

हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने जुझारूपन के लिए जानी जाती है. इस वर्ल्ड कप में भी शुरुआत के दो मैच हरने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार कमबैक किया है. इसके साथ ही सेमीफइनल के अलावा एक और मैच में शुरुआत में ही 5 विकेट गंवाने के बाद मैच में न सिर्फ वापसी की बल्कि जीत भी दर्ज किया. ऐसे में ये महामुकाबला और भी दिलचस्प होने वाला है. 

2003 का बदला लेने को तैयार है भारतीय टीम 

2003 के वर्ल्ड कप और 2023 के वर्ल्ड कप में काफी समानताएं हैं. इससे पहले साल 2003 के वर्ल्ड कप में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने थी. लेकिन दोनों टीमों की स्थिति आज ठीक विपरीत है. इस वर्ल्ड कप में शुरुआत से भारत ने सभी मैच जीते हैं और साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं  2003 के वर्ल्ड कप की बात करें तो उस वक़्त शुरुआत से ऑस्ट्रेलियाई टीम अजेय थी. तो वहीं भारतीय टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी. लेकिन तब वर्ल्ड कप का ख़िताब ऑस्ट्रेलिया को मिला था. इसी को देखते हुए ये अनुमान भी लगाए जा रहे हैं कि इस बार भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने की सम्भावना ज्यादा है.