Jayant Chaudhary: BJP के साथ गठबंधन पर जयंत चौधरी ने साफ किया रुख, कहा

Jayant Chaudhary: केंद्र सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने एलान के बाद आरएलडी नेता जयंत चौधरी भावुक दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मेरे जीवन में बहुत बड़ा दिन है. यह मेरे लिए भावुक और यादगार पल है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • BJP के साथ गठबंधन पर जयंत चौधरी ने साफ किया रुख
  • मैं किस मुंह से इंकार करूं

Jayant Chaudhary: केंद्र सरकार ने आज (9 फरवरी) पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की घोषणा की है. सरकार के इस फैसले के बाद पूर्व पीएम के पोते और और आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की भावनाओं को समझते हैं. इसके बाद जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या वे बीजेपी के साथ  लोकसभा चुनाव में गठबंधन करेंगे. इस पर जयंत चौधरी  ने जवाब दिया कि मैं किस मुह से इंकार करूंगा. अब कोई कसर बची रह गई है? 

उन्होंने कहा पीएम मोदी ने मेरे पिता अजित सिंह का सपना साकार किया है. वह  देश की मूल भावना को समझते हैं. मेरे लिए यह यादगार और भावुक करने वाला पल है. 

भारत रत्न के एलान पर भावुक हुए जयंत चौधरी 

केंद्र सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने एलान के बाद  आरएलडी नेता जयंत चौधरी भावुक दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने कहा  कि आज मेरे जीवन में बहुत बड़ा दिन है. यह मेरे लिए भावुक और यादगार पल है. मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और विशेषकर पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं. इस फैसले से पूरे देश को बहुत बड़ा संदेश मिला है. इससे पूरे देश की भावनाएं जुड़ी हैं. पीएम मोदी ने साबित कर दिया कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं.

वहीं जयंत  चौधरी ने कहा कि जो पूर्व की सरकार नहीं कर पाई वह फैसला प्रधानमंत्री मोदी ने लिया है. इसके लिए में उनका शुक्रिया अदा करता हूं. उन्होंने अपने पिता चौधरी अजित सिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने इसके लिए  लंबी लड़ाई लड़ी थी. 

पीएम मोदी को लेकर क्या बोले जयंत चौधरी?

पीएम मोदी के फैसले के बाद जयंत चौधरी ने उनकी खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग चार दशकों से की जा रही थी. इस मामले में कई सरकारें आईं, लेकिन इसपर किसी ने ध्यान नहीं दिया. वहीं मोदी सरकार ने जनता की भावनाओं को समझा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में कई ऐसे फैसले  लिए गए हैं, जो आम लोगों की भावनाओं को छूने वाले हैं. मोदी सरकार की तारीफ करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि इस सरकार ने ऐसे फैसले लिए हैं, जिसका प्रभाव कमेरा वर्ग, किसान और दलित समाज पर सीधे देखने को मिला है.