उपराज्यपाल ने कहा सरकार जेल नहीं चलेगी, बदले में केजरीवाल ने भी ये कह दिया

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की तरफ से कहा गया कि सरकार जेल नहीं चल पाएगी. इस बात को लेकर अरविंद केजरीवाल से जब सवील किया गया तो उन्होंने कहा ये एक राजनितिक साजिश रची जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार यानि की 28 मार्च को ईडी के हिकासत में कहा गया कि ये एक राजनितिक षडयंत्र है. जिसका जनता जबाव  देगी. इसके बाद के केजरीवाल से उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बयान को लेकर सवाल किया गया. सक्सेना ने कहा कि दिल्ली में जेल से सरकार नहीं चलेगी. वहीं  अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तीरी के बाद आप ने कहा कि वो सीएम थे और रहेंगे. 

आतिशी ने क्या कहा

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत में आतिशी ने कहा, किस संवैधानिक प्रावधान का जिक्र उपराज्यपाल कर रहे हैं? कानून देश का बिल्कुल स्पष्ट है. सदन में अगर बहुमत नहीं है तो आप मुखयंमत्री नहीं बन सकते. अगर ये प्रावधान लागू नहीं होते फिर, किन परिस्थितियों में राष्ट्रपति शासन लगाया जाएगा?’’  दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को आबकारी नीति मामले गिरफ्तार किया था.  22 मार्च को कोर्ट ने ईडी की 6 दिनों के लिए हिरासत में भेजा दिया. केजरीवाल की रिमांड खत्म होने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. 

कोर्ट में क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं ईडी के अधिकारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि बहुत अच्छे माहौल मैं पूछताछ हुई. 2 साल से ये केस चल रहा है. मुझे गिरफ्तार किया गया. किसी कोर्ट में मुझे दोषी नहीं ठहराया है. ईडी कोर्ट से केजरीवाल की रिमांड की मांग कर रही है. वहीं सीएम के वकील इसका विरोध करेंगे. कोर्ट रूम में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके बेटे भी मौजूद रहे.