Lok Sabha Elections: सीएम भगवंत मान का बयान, पंजाब में आम आदमी पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 में आम आदमी पार्टी (AAP) क्या कांग्रेस से गठबंधन करेगी? ये सवाल तब से पैदा हो रहा है, जब से इंडिया गठबंधन तैयार हुआ है. जिसके दल में कांग्रेस एवं आप पार्टी दोनों शामिल हैं. इस प्रश्न का जवाब खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिया है. उन्होंने बताया कि […]

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 में आम आदमी पार्टी (AAP) क्या कांग्रेस से गठबंधन करेगी? ये सवाल तब से पैदा हो रहा है, जब से इंडिया गठबंधन तैयार हुआ है. जिसके दल में कांग्रेस एवं आप पार्टी दोनों शामिल हैं. इस प्रश्न का जवाब खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिया है. उन्होंने बताया कि हम अकेले चुनाव लड़ना एवं जीतना जानते हैं.

सीएम मान का बयान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा चुनाव में मिली जीत का उदाहरण पेश करते हुए बताया आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा है एवं 92 सीटों पर जीत भी मिली है. दिल्ली में ये हमारा तीसरा कार्यकाल होने वाला है. गुजरात में आप पार्टी अकेले लड़ी एवं उसे 13 फीसदी वोट भी प्राप्त हुए हैं. ये पार्टी भारत की सबसे युवा पार्टी की गिनती में आती है, जो अब राष्ट्रीय पार्टी बन चुकी है. हम अकेले लड़ना एवं जीतना अच्छे से जानते हैं. हम अपने दम पर सरकारें बनाना एवं चलाना भी जानते हैं.

कांग्रेस 13 सीटों पर लड़ेंगी

दरअसल कुछ दिनों पूर्व ही इंडिया गठबंधन की बैठक मुंबई में हुई थी. जबकि कांग्रेस एवं आप दोनों पार्टी ने पंजाब में संभावित गठबंधन करने से मना कर दिया था. पंजाब मंत्री अनमोल गगन मान ने बताया कि हम पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं. जबकि कांग्रेस के प्रमुख अमरिंद सिंह राजा वड़िंग ने बताया कि हमारी पार्टी सारे सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कमर कस चुकी है. यदपि दोनों पार्टी ही इंडिया अलायंस का भाग हैं. वड़िंग आगे कहते हैं कि राज्य इकाई को भरोसा था कि, हमारे सलाह के बिना केंद्रीय नेतृत्व किसी प्रकार का निर्णय नहीं करेगी. हमें पार्टी हाई कमान की ओर से बोला गया कि हम सारे 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू करें.

गगन मान का बयान

वहीं दूसरे तरफ आप नेता गगन मान ने साफ कह दिया कि पंजाब में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं होगा. बीजेपी से देश के लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए कई राजनीतिक पार्टियां एक हैं. जबकि पंजाब हमारी जिम्मेदारी बनती है. इसलिए किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा.