Loksabha Election: TCM ने चार उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, यहां से दिया टिकट

Loksabha Election 2024: टीएमसी ने लोकसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इससे पहले पार्टी ने 42 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: google

TMC Candidate List: पश्चिम बंगाल की सत्तारुढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) आगामी चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी हुई है. प्रदेश की जनता के लिए राज्य मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई बड़े ऐलान किए हैं. अभी चुनाव आयोग ने चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं किया है. इस बीच टीएमसी ने लोकसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. टीएमसी ने गुरुवार को कोकराझार से गौरी शंकर सरानिया, बारपेटा से अबुल कलाम आजाद, लखीमपुर से घाना कांता चुटिया और सिल्चर सीट से राधेश्याम बिस्बास को टिकट दिया है.

कांग्रेस को नहीं दी एक भी सीट

असम में आगानी लोकसभा चुनाव के लिए कुल 14 सीटें हैं. इंडिया गठबंधन के बाद भी टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं दी थी. पिछले दिनों 42 सीटों पर ऐकसा चलो की नीति के तहत उम्मीदवार उतारे थे. अब असम में टीएमसी आगे बढ़ रही है. टीएमसी ने मेघालय में भी अकेले चुनाव लड़ने का फैसाल लिया है. इस फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

पहले 42 प्रत्याशियों का किया ऐलान

इससे पहले टीएमसी ने लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. इसमें पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और कीर्ति आजाद जैसे नाम भी शामिल हैं. कुल 42 नामों में 10 अनुसूचित जानि, 3 अनुसूचित जनजाति, 2 अति पिछड़ा वर्ग और 12 महिलाएं शामिल हैं.

अनुसूचित लोगों की लिस्ट में कूचबिहार से जगदीश सी बसुनिया, जलपाईगुड़ी से निमर्ल बाग, बिष्णुपुर से सुजाता मंडल आदि शामिल हैं. वहीं राणाघाट से मुकुट मणि अधिकारी, जॉयनगर से प्रतिमा मंडल, मथुरापुर से बापी हलदर और बोनगांव से विश्वजीत दास को टिकट दिया है.