Manipur Violence: मणिपुर को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए राघव चड्ढा ने कहा डबल इंजन का मतलब है डबल बर्बरता

Manipur Violence: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने मणिपुर में हुई भीषण हिंसा की कड़ी निंदा की है. दो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. राघव चड्ढा ने कहा कि, […]

Date Updated
फॉलो करें:

Manipur Violence: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने मणिपुर में हुई भीषण हिंसा की कड़ी निंदा की है. दो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है.

राघव चड्ढा ने कहा कि, दो दिन पहले 38 दलों की एनडीए की दिल्ली के फाइव स्टार होटल में बैठक हुई थी. मैं पूछना चाहता हूं कि 38 में से एक दल के भी नेता ने क्या पीएम से पूछा कि मणिपुर में ये क्या हो रहा है. ताज्जुब की बात तो यह है कि 38 में से 10 दल नार्थ ईस्ट से आते हैं. क्या किसी एक ने भी पीएम से पूछा ​कि मणिपुर क्यों जल रहा है. चुनावों के दौरान बीजेपी वाले कहा करते थे- डबल इंजन की सरकार लाओ, डबल इंजन की सरकार चलेगी. डबल इंजन की सरकार से विकास ज्यादा तेजी से होगा. लेकिन मणिपुर में तो डबल इंजन का मतलब डबल बर्बरता, डबल इंजन का मतलब डबल हैवानियत और डबल इंजन का मतलब डबल शोषण होना है. मैं, जिम्मेदारी से कहना चाहता हूं कि बीजेपी इस देश को सुरक्षा प्रदान करने के काबिल नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की सरकार इस देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा नहीं कर सकती. हमारे देश का अभिन्न अंग मणिपुर जल रहा है. इसके बावजूद बीजेपी के तमाम बड़े नेता जो पाकिस्तान से कजाकिस्तान तक, कुछ भी होता है तो अपनी प्रतिक्रिया तपाक से देते हैं, लेकिन मणिपुर की घटना को लेकर किसी ने प्रतक्रिया दी. बीजेपी के एक भी नेता बयान नहीं देते. मणिपुर में हिंसा के 80 दिने हो गए, पर किसी बीजेपी सरकार ने एक ट्वीट तक नहीं की. दुख की बात और देश की विडंबना यह है कि मणिपुर में एक निकम्मी सरकार है जो देश को सुरक्षा नहीं प्रदान कर सकती.

राघव चड्ढा ने कहा कि उत्तर-पूर्वी राज्य में हुई क्रूर हिंसा को दर्शाने वाली सामग्री हर दूसरे दिन सामने आ रही है. उन्होंने मणिपुर में गंभीर स्थिति को स्वीकार करने में विफल रहने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए पूछा कि क्या यही आपका “न्यू इंडिया” है. उन्होंने सवाल किया कि क्या मणिपुर की मौजूदा स्थिति 21वीं सदी के भारत का प्रतिनिधित्व करती है, जिसका प्रधानमंत्री अक्सर अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के दौरान दावा करते हैं?

Tags :