Madhya Pradesh: मोहन यादव ने ली सीएम पद की शपथ, जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ला बने उपमुख्यमंत्री

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव ने शपथ ग्रहण किया, साथ ही जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने डिप्टी सीएम की शपथ ली.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • विधानसभा सभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद बीजेपी ने सीएम फेस की घोषणा की थी.
  • शिवराज सिंह चौहान के बाद मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के सीएम के तौर पर किया शपथ ग्रहण.

Madhya Pradesh: विधानसभा सभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद बीजेपी पार्टी के तरफ से बीते बुधवार को मध्य प्रदेश को नए सीएम फेस की घोषणा कर दी गई थी. जिसके बाद आज मुख्यमंत्री मोहन यादव के बाद जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के साथ 11 राज्यों के मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के कार्यकर्ता शामिल थे. 

पीएम हुए रवाना 

मध्यप्रदेश का शपथ ग्रहण समारोह खत्म होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वीआईपी मेहमान छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं. वहीं अब सारे माननीय नेता छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे. जबकि विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह का समय 4 बजे बताया जा रहा है.

नरेंद्र सिंह तोमर बने स्पीकर

बीजेपी पार्टी ने सीएम मोहन यादव के नाम के साथ-साथ विधानसभा स्पीकर के रूप में नरेंद्र सिंह तोमर को चुना था. बता दें कि नरेंद्र सिंह मुख्यमंत्री की रेस में मौजूद थे, जबकि वह विधानसभा चुनाव से पहले सांसद और केंद्रीय मंत्री थे. इसके साथ ही पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी अभी किसी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं दी गई है. बता दें कि पूर्व सीएम ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया था, और पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए लाल परेड मैदान में उपस्थित थे.

कैबिनेट पर निर्णय बाकी 

दरअसल मोहन यादव संग दो उपमुख्यमंत्री ने पीएम की मौजूदगी में शपथ ग्रहण कर लिया है. जबकि अभी कैबिनेट पर किसी प्रकार की चर्चा नहीं की गई है. आपको बता दें कि, वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव इससे पहले की शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री पद पर कार्यरत रह चुके हैं.