Mizoram Lengpui Airport: मिजोरम में म्यांमार का विमान क्रैश, प्लेन में सवार थे 14 लोग

Mizoram Lengpui Airport: मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट से बड़ी दुर्घटना सामने आई है. म्यांमार सेना का विमान मिजोरम से अपने सैनिकों को एयरलिफ्ट करने आया था, जो लेंगपुई एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया. प्लेन में 14 लोग सवार थे.

Date Updated
फॉलो करें:

Mizoram Lengpui Airport: मंगलवार को मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया. मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास स्थित लेंगपुई एयरपोर्ट पर म्यांमार सेना का विमान क्रैश हो गया. लेंगपुई एयरपोर्ट आइजोल के पास स्थित एक घरेलू एयरपोर्ट है. खबरों के अनुसार, सैन्य विमान उन सैनिकों को एयरलिफ्ट करने के लिए म्यांमार से आया था, जो पिछले हफ्ते भारत-म्यांमार सीमा पार कर मिजोरम में दाखिल हुए थे.

प्लेन में 14 लोग सवार थे

म्यांमार सेना का विमान मिजोरम से अपने सैनिकों को एयरलिफ्ट करने आया था, जो लेंगपुई एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया. मिजोरम डीजीपी ने कहा, 'म्यांमार सेना के विमान क्रैश होने की वजह से छह लोग घायल हुए हैं. विमान में पायलट समेत 14 लोग सवार थे. घायलों को लेंगपुई अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.' शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया गया है कि म्यांमार में सेना और विद्रोहियों के बीच लड़ाई चल रही है, जिसकी वजह से सैनिक भागकर मिजोरम के लांग्टलाई जिले में दाखिल हो गए. इन सैनिकों को लेने के लिए विमान भारत में आया था. 

म्यांमार के 276 सैनिक मिजोरम सीमा में घुसे

आपको बता दें, पिछले हफ्ते मिजोरम की सीमा से म्यांमार के 276 सैनिक भारत में घुसे थे. खबरों के अनुसार, सैन्य विमान सेना के उन्ही जवानों को लेने आया था, जो भारत में मौजूद हैं. लेंगपुई एयरपोर्ट के रनवे पर उतरने के दौरान विमान क्षतिग्रस्त हो गया. यह दुर्घटना तब हुई है, जब असम राइफल्स के एक अधिकारी ने बताया कि भारत ने 184 म्यांमार सैनिकों को उनके देश वापस भेजा है. 

म्यांमार के सैनिक असम राइफल्स की निगरानी में

भार की सीमा में घुसे म्यांमार सेना के सैनिकों को असम राइफल्स कैंप्स में ले जाया गया और बाद में उनमें से अधिकांश को लुंगलेई में भेजा गया. बता दें, म्यांमार सेना के सैनिकों के कैंप पर 'अराकान आर्मी' के लड़ाकों के जरिए कब्जा कर लिया गया. खबरों के अनुसार, एक सैनिक ने बताया कि, सैनिक असम राइफल्स की निगरानी में हैं. इन 276 सैनिकों को लेंगपुई एयरपोर्ट से म्यांमार ले जाने के लिए शनिवार और रविवार को आइजोल लाया गया था. म्यांमार के सैनिक 17 जनवरी को हथियारों और गोला-बारूद के साथ दक्षिणी मिजोरम के लांग्टलाई जिले में भारत-म्यांमार-बांग्लादेश ट्राइजंक्शन पर स्थित बांडुकबंगा गांव में घुस गए और असम राइफल्स के पास पहुंचे.