Ayodhya Ram Mandir: एनसीपी नेता के बयान पर मचा बवाल, कहा- 'भगवान राम शाकाहारी नहीं, मांसाहारी थे'

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों से चल रही है. वहीं, इसे लेकर लगातार विवाद भी सामने आ रहे हैं. अब भगवान राम पर एनसीपी नेता के एक बयान को लेकर घमासान मच गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या सजने लगी है. जैसे- जैसे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तारीख पास आ रही है. राम मंदिर को लेकर राजनीतिक टिप्पणियां भी शुरु हो गई हैं. इसी बीच भगवान राम को लेकर के एनसीपी- शरद पवार गुट के नेता का एक विवादित बयान सामने आया है. 

महाराष्ट्र के शिरडी में एक कार्यक्रम के दौरान एनसीपी नेता डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि भगवान राम शाकाहारी नहीं थे, वह मांसाहारी थे. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि 14 साल तक जंगल में रहने वाला व्यक्ति शाकाहारी भोजन खोजने के लिए कहां जाएगा? ये चीज लोगों को सोचनी चाहिए.

एनसीपी नेता ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा है कि, हमें केवल गांधी और नेहरू के कारण आजादी मिली है और यह भी सच है कि इतने बड़े स्वतंत्रता आंदोलन के नेता (गांधी) ओबीसी थे और यह चीज आरएसएस को स्वीकार्य नहीं था. जितेंद्र ने कहा कि गांधीजी की हत्या के पीछे असली कारण जातिवाद था. एनसीपी-शरद पवार गुट के नेता कहा कि कोई कुछ भी कहे, लेकिन सच नहीं बदलेगा.

वहीं, एनसीपी नेता द्वारा भगवान राम पर टिप्पणी करने पर भाजपा ने पलटवार किया है. महाराष्ट्र भाजपा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हिंदू-देवी देवताओं का अपमान करके आपको क्या खुशी मिलती है, पता नहीं, लेकिन ये आपका आचरण दिखाता है. भाजपा ने कहा कि आपकी इस भाषा को रामभक्त बर्दाश्त नहीं करेंगे.

अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या सजने लगी है. इस दिन के लिए अयोध्या को त्रेतायुग की तर्ज पर सजाया जा रहा है. पूरे देश में इसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. देश-विदेश के लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा जा चुका है. प्रधानमंत्री मोदी खुद इस मौके पर अयोध्या में मौजूद रहेंगे. श्रीराम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी के हाथों ही होने वाला है. इस लिए मुख्य यजमान प्रधानमंत्री मोदी इस दिन व्रत रखने वाले हैं.