दिल्ली एयरपोर्ट से 10:20 AM से 12:45 PM के बीच न उतरेगी न उड़ेगी कोई फ्लाइट, गणतंत्र दिवस तक लागू रहेगा नियम

Delhi Airport News: गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के अलावा एनसीआर के दूसरे शहरों, यूपी की रजधानी लखनऊ, मुंबई कोलकाता और अन्य प्रमुख महानगरों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. रोड पर पुलिस बल जांच करता नजर आ रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi Airport News: गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. बता दें, कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 19 से 26 जनवरी तक सुबह 10: 20 से दोपहर 12:45 के बीच किसी भी विमान का संचालन नहीं होगा. यानि इस समय अवधि के दौरान कोई भी फ्लाइट यहां से उड़ान नहीं भरेगी न ही 
 उतरेगी. 

दिल्ली एरपोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "Notam (नोटिस टू एयरमेन) के नोटिस के अनुसार, 19 से 26 जनवरी के बीच 2 घंटे 15 मिनट तक दिली हवाई अड्डे से न तो कोई फ्लाइट उड़ान भरेगी न ही कोई लैंड करेगी. "

इन पर नहीं लागू होगा ये नियम 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने मंगलवार (16 जनवरी) को बताया था कि 19 से 25 जनवरी के बीच और 26 और 29 जनवरी के बीच दिल्ली हवाई अड्डे पर हवाई क्षेत्र  परत प्रतिबंध लगाया जा सकता है. एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि भारतीय वायु सेना( आईएएफ), सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ) और भारतीय सेना के हेलिकाप्टर संचालन के साथ-साथ राज्य के स्वामित्व वाले विमान/हेलिकाप्टर जो किसी राज्य के राज्यपाल या मुख्यमंत्रियों के उड़ान भर रहे हैं. उसे इस आदेश से बाहर रखा गया है और उनके संचालन पर प्रतिबंध नहीं रहेगा. 

दिल्ली मेट्रो और मार्किटों में बढ़ाई गई सुरक्षा

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गए हैं. इस समारोह में शामिल होने के लिए देश विदेश से कई हस्तियां पहुंच रही हैं. इस कार्यक्रम में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल  मैक्रो भी शामिल होंगे. जो इस साल गणतंत्र दिवस के चीफ गेस्ट हैं. इनके अलावा इस दिवस के अवसर पर दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों और प्रमुख बंजारों और अन्य सरकारी दफ्तरों के बाहर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. 

अन्य  शहरों में भी पुलिस बल अलर्ट मोड पर 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के अलावा एनसीआर के दूसरे शहरों, यूपी की रजधानी लखनऊ, मुंबई कोलकाता और अन्य प्रमुख महानगरों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. रोड पर पुलिस बल जांच करता नजर आ रहा है.