केरल में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन काम हमने किया है

PM Modi Speech In Kerala: पीएम मोदी ने कहा, "हमारा संकल्प होना चाहिए कि हम अपना हर बूथ जीतेंगे, हम हर के बूथ जीत सकते हैं तो केरल में चुनाव जीत सकते हैं. आपको अधिक मेहनत करनी होगी और हर मतदाता ओर ध्यान देना होगा. "

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • केरल में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी,
  • कहा- कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन काम हमने किया है

PM Modi Speech In Kerala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश-केरल दौरे पर हैं. आज (17 जनवरी) की सुबह उन्होंने केरल के गुरुवायूर मंदिर और त्रिप्रयार श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना की. साथ ही दोपहर करीब 1 बजे उन्होंने कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड से जुड़े 4000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने एर्नाकुलम में भाजपा के शक्ति केंद्र प्रभारियों के सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस  ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन काम हमने किया है. और हमारे काम का असर पूरे देश में दिख रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा, "भाजपा सरकार की नीति का असर पूरे देश में दिख रहा है. हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, देश में पिछले नौ सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं.  जिस देश में कांग्रेस ने पांच दशकों तक सिर्फ 'गरीबी हटाओ' का नारा दिया, लेकिन हमारी सरकार में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालना बहुत बड़ी बात है"

क्या बोले पीएम मोदी?

इस दौरान पीएम मोदी ने आगे कहा, "हमारा संकल्प होना चाहिए कि हम अपना हर बूथ जीतेंगे, हम हर के बूथ जीत सकते हैं तो केरल में चुनाव जीत सकते हैं. आपको अधिक मेहनत करनी होगी और हर मतदाता ओर ध्यान देना होगा. " 

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केरल में वाम लोकतान्त्रिक मोर्चा ( एलडीएफ) और संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा(यूडीएफ) का ट्रैक रिकार्ड भ्रष्टाचार के इतिहास का पर्याय है. हमें ये लोगों तक पहुंचाना होगा. 

पीएम मोदी किया ये दावा

इस दौरान पीएम मोदी ने दावा किया कि भाजपा भारत में एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास तेज विकास का प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है. उन्होंने आगे कहा कि केरल के लोगों ने उन्हें जो प्यार और स्नेह दिखाया है, उससे वह अभिभूत हैं. 

PM मोदी ने 4000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन 

पीएम मोदी ने केरल में  4000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी किया. जिसमें नया ड्राई डॉक कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड कोच्चि के मौजूदा परिसर में लगभग ₹ 1,800 करोड़ की लागत से बनाया गया है.  और 310 मीटर लंबा ड्राई डॉक, 75/60 ​​मीटर की चौड़ाई, 13 मीटर की गहराई और 9.5 मीटर तक के ड्राफ्ट के साथ, इस क्षेत्र के सबसे बड़े समुद्री बुनियादी ढांचे में से एक है. 

वहीं इंटरनेशनल शिप रिपेयर फैसिलिटी (ISRF) प्रोजेक्ट  को लगभग ₹970 करोड़ की लागत से बनाया गया है. इसमें 6000 टन की क्षमता वाला एक जहाज लिफ्ट सिस्टम, ट्रांसफर सिस्टम, छह वर्कस्टेशन और लगभग 1400 मीटर की बर्थ है जो 130 मीटर लंबाई के सात जहाजों को एक साथ एडजस्ट कर सकता है. 

इस दौरान तीसरा प्रोजेक्ट कोच्चि के पुथुवाइपीन में इंडियन ऑयल का LPG इम्पोर्ट टर्मिनल प्रोजेक्ट को लगभग 1,236 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है. इसकी स्टोरेज कैपेसिटी 15400 मीट्रिक टन है.  जिसके तहत लाखों घरों और बिजनेस के लिए LPG की सप्लाई की जाएगी.