पीएम मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर की बात, इन मुद्दों पर की चर्चा?

PM Modi Talks Benjamin Netanyahu: प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की और से मिली जानकारी के अनुसार नेतन्याहू ने पीएम मोदी से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने इजराइल-हमासके बीच जारी जंग के ताजा घटनाक्रम को लेकर जानकारी दी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पीएम मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर की बात
  • युद्ध विराम समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

PM Modi Talks Benjamin Netanyahu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ( 19 दिसंबर) को इजराइयल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने इजराइल और हमास के बीच जारी जंग को लेकर नेतन्याहू से कहा कि मानवीय सहायता और बातचीत व कूटनीति के जरिए इस संघर्ष का समाधान किया जा सकता है.  प्रधानमंत्री कार्यालय ( पीएमओ) की और से मिली जानकारी के अनुसार  नेतन्याहू ने पीएम मोदी से फोन पर बात की.

इस  दौरान उन्होंने इजराइल-हमास के बीच जारी जंग के ताजा घटनाक्रम को लेकर जानकारी दी. बातचीत में दोनों नेताओं ने समुद्री यातायात की सुरक्षा के संबंध में चिंताओं को भी साझा किया.

बातचीत को लेकर क्या बोले पीएम मोदी?

 

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा", प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ चल रहे इजरायल-हमास संघर्ष पर विचारों का सार्थक आदान-प्रदान हुआ, जिसमें समुद्री यातायात की सुरक्षा के संबंध में चिंताओं को भी साझा किया गया.  मोदी ने कहा कि प्रभावितों के लिए निरंतर मानवीय सहायता के साथ क्षेत्र में शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के पक्ष में भारत के निरंतर रुख पर प्रकाश डाला. 

इजराइल के पीएम ने भी किया ट्वीट 

 

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फोन पर हुई बातचीत को लेकर कहा कि आज भारतीय प्रधानमंत्री से बात की. दोनों नेताओं ने बाब-अल-मंडेब में नौवहन की स्वतंत्रता हासिल करने के महत्व पर चर्चा की, जिसे ईरान द्वारा उकसाए गए हौथिस के आक्रमण से खतरा है. बता दें, कि इजराइल पर हमास द्वारा 7 अक्टूबर को भीषण हमला किया था. जिसके बाद से दोनों के बीच जंग जारी है. इस युद्ध में अब तक 20,000 फिलिस्तीन के लोगों की की मौत हो चुकी है जबकि लगभग 19 लाख लोग विस्थापित हुए हैं.